Homeअंदरखानेएमपावर फाइनेंसिंग ने डिपेंडेंट (आश्रित) वीज़ा स्टूडेंट्स को सपोर्ट करने के लिए...

एमपावर फाइनेंसिंग ने डिपेंडेंट (आश्रित) वीज़ा स्टूडेंट्स को सपोर्ट करने के लिए नॉर्थ अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ़ इंडियन स्टूडेंट्स के साथ साझेदारी की

spot_img

Business Wire India
मिशन-संचालित फिनटेक फर्म और प्रतिभाशाली अंतरराष्ट्रीय छात्रों को एजुकेशन लोन (पढ़ाई के लिए कर्ज) की अग्रणी प्रदाता (the leading provider), एमपावर फाइनेंसिंग (MPOWER Financing) ने उच्च शिक्षा और पेशेवर विकास के लिए प्रयासरत आश्रितों को अनुदान देने के लिए नॉर्थ अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ इंडियन स्टूडेंट्स (एनएएआईएस) के साथ साझेदारी की है। यह एक 501(सी)(3) गैर-लाभकारी संस्था है।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220315005040/en/
 
आश्रित वीजा छात्र, जिन्हें दस्तावेजों के साथ सपने देखने वाले भी कहा जाता है, अपने माता-पिता के साथ कानूनी रूप से पहुंचने वाले अप्रवासी बच्चे होते हैं जो आमतौर पर लंबी अवधि के वीजा पर अमेरिका आते हैं। लेकिन 21 साल की उम्र होने पर ये बच्चे अपनी आश्रित स्थिति खो देते हैं और अपने माता-पिता के वीजा के तहत अमेरिका में रहने के योग्य नहीं हैं। कई कॉलेज में पढ़ाई के दौरान एफ-1 छात्र के रूप में अमेरिका में रहना पसंद करते हैं। अमेरिकन इमिग्रेशन काउंसिल (American Immigration Council) के अनुसार अमेरिका में 200,000 से अधिक आश्रित वीजा छात्र हैं, मुख्य रूप से भारत और चीन से।

दूसरी ओर, एमपावर और एनएएआईएस अनुदान के प्राप्त करने वाले को अमेरिका में एफ-1 छात्र वीजा पर होना चाहिए और ऐसे छात्र अनुदान का उपयोग विभिन्न प्रकार के शैक्षिक और पेशेवर विकास खर्चों के लिए कर सकते हैं। आश्रित वीज़ा छात्रों के लिए एक सामुदायिक संगठन, द हिडन ड्रीम, (The Hidden Dream) अनुदान की पहुंच और प्रशासन का प्रदर्शन करेगा।

एमपावर फाइनेंसिंग के सीईओ और सह संस्थापक मनु स्मदजा ने कहा, “हमारी स्थापना के बाद से, एमपावर उच्च-उम्मीद वाले छात्रों की शिक्षा के वित्तपोषण में सबसे आगे रहा है। हम अंतरराष्ट्रीय और डीएसीए छात्रों के लिए एकमात्र ऋणदाता हैं, जो अमेरिकी गारंटर या कोलैटरल के बिना कर्ज देते हैं। हम दृढ़ता से मानते हैं कि आश्रित वीजा छात्र उच्च शिक्षा तक पहुंच के योग्य हैं। “एनएएआईएस के साथ यह रणनीतिक साझेदारी हमें इन छात्रों की बेहतर सेवा करने की अनुमति देती है, जिससे उन्हें अपनी पूर्ण शैक्षणिक और करियर क्षमता का एहसास करने में मदद मिलती है।”

एनएएआईएस के कार्यकारी निदेशक सुधांशु कौशिक ने कहा, “आश्रित वीजा छात्र भारतीय-अमेरिकी समुदाय का एक मजबूत लेकिन नाजुक वर्ग है, जो स्थायी निवास के लिए एक लंबे या गैर-मौजूद रास्ते का सामना कर रहा है। यह अमेरिका में उनकी शिक्षा, ऊर्ध्वगामी गतिशीलता और भविष्य में बाधा डालता है। एमपावर के स्वामित्व वाले एल्गोरिदम और गैर-पारंपरिक उधार में सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड की बदौलत यह साझेदारी हमें आश्रित वीजा छात्रों के लिए सफलता के नए रास्ते बनाने के लिए बेहतर स्थिति में रखती है।”

एमपावर फाइनेंसिंग के बारे में

वाशिंगटन, डीसी मुख्यालय और दुनिया भर में फैले कर्मचारियों वाला, एमपावर फाइनेंसिंग (MPOWER Financing), एक मिशन-संचालित फिनटेक कंपनी है और वैश्विक शिक्षा ऋण की अग्रणी प्रदाता है। यह दुनिया भर में एकमात्र छात्र ऋणदाता है जो विदेशी और घरेलू क्रेडिट डेटा का विश्लेषण करने के लिए एक मालिकाना एल्गोरिदम का उपयोग करता है और साथ ही होनहार अंतरराष्ट्रीय और डीएसीए छात्रों की सेवा करने के लिए भविष्य की कमाई की क्षमता का उपयोग करता है। एमपावर 200 से अधिक देशों के छात्रों को वित्त पोषण प्रदान करने के लिए अमेरिका और कनाडा में लगभग 400 शीर्ष विश्वविद्यालयों के साथ काम करता है। एमपावर टीम में पूर्व अंतरराष्ट्रीय छात्र शामिल हैं और छात्रों को स्कूल के बाद जीवन की तैयारी के लिए व्यक्तिगत वित्तीय शिक्षा और करियर सहायता प्रदान करते हैं।

एमावर को काम करने के लिए सर्वोत्तम स्थानों में से एक (best places), विविधता के लिए  सर्वश्रेष्ठ तकनीकी कार्यस्थलों में से एक (best tech workplaces for diversity), और लगातार चार वर्षों तक काम करने के लिए अमेरिकन बैंकर की शीर्ष फिनटेक फर्मों में से एक (top fintech firms to work for) नामित किया गया था। एमपावर को टिल्डेन पार्क कैपिटल मैनेजमेंट, किंग स्ट्रीट कैपिटल मैनेजमेंट, ईटीएस स्ट्रेटेजिक कैपिटल, ड्रेक्स लैंडिंग एसोसिएट्स, पेनिंगटन अल्टरनेटिव इनकम मैनेजमेंट, जेफर पीकॉक, ब्रीगा, पोटेंशिया वेंचर्स, गोल सोल्यूशंस, ग्रे मैटर्स कैपिटल, कोमेटा, एआई8, ड्रीमइट, 1776, विलेज कैपिटल, फ्रेस्को, के स्ट्रीट और यूनिवर्सिटी वेंचर्स द्वारा समर्थित है।

भारतीय छात्रों के उत्तर अमेरिकी संघ के बारे में

नॉर्थ अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ इंडियन स्टूडेंट्स (एनएएआईएस) एक 501(सी)(3) गैर-लाभकारी संगठन है जिसे 2020 में स्थापित किया गया था। संगठन का मिशन एक संपन्न समुदाय को बढ़ावा देने के लिए भारतीय मूल के छात्रों की पहचान करना, शिक्षित करना और उन्हें संगठित करना है। एक गैर-पक्षपाती संरक्षक संगठन के रूप में, एनएएआईएस संयुक्त राज्य और कनाडा में अध्ययन कर रहे भारतीय मूल के 800,000+ छात्रों का प्रतिनिधित्व करने का प्रयास करता है, ताकि उन्हें एकीकृत आवाज दी जा सके। अधिक जानकारी के लिए कृपया https://naais.org/ पर जाएं

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम (Businesswire.com) पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220315005040/en/
 
संपर्क :
केली फेरारो
kelly@rivernorthagency.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments