Homeअंदरखानेसामान ढोने वाले पानी जहाजों के लिए कम लागत वाली, गैर-ज्वलनशील रिचार्जेबल...

सामान ढोने वाले पानी जहाजों के लिए कम लागत वाली, गैर-ज्वलनशील रिचार्जेबल बैटरी मुहैया कराने के लिए अलसिम एनर्जी ने सिनर्जी मरीन के साथ साझेदारी की

spot_img

Business Wire India
अगली पीढ़ी की रिचार्जेबल बैटरी का विकास करने वाली अलसिम (Alsym™) एनर्जी ने आज घोषणा की कि असलिम और सिनर्जी मरीन, निसान कायन, जापान के सहयोग से, अलसिम की उच्च-प्रदर्शन, कम लागत वाली तकनीक का उपयोग करके समुद्री शिपिंग उद्योग के लिए विशिष्ट रूप से एप्लिकेशन विकसित करेंगे। सिंगापुर स्थित सिनर्जी मरीन एक प्रमुख वैश्विक जहाज प्रबंधन सेवा प्रदाता है, जो वर्तमान में 500 से अधिक जहाजों का प्रबंधन कर रहा है।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी रिलीज यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220720005100/en/
 
उद्योग अगर विद्युतीकरण के प्रयासों में तेजी नहीं लाता है तो अनुमान है कि जहाजों से होने वाले ग्रीन हाउस गैसों का वैश्विक उत्सर्जन 2050 तक कुल उत्सर्जन का 17% होगा। बंदरगाह संचालन से पर्याप्त मात्रा में वायु प्रदूषण उत्पन्न होता है – कुछ मेट्रो क्षेत्रों में कुल उत्सर्जन का आधा तक – और कुछ बंदरगाहों को अब जहाजों को उच्च दक्षता वाले ईंधन का उपयोग करने और तट के 20 मील के भीतर गति सीमा का पालन करने की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य ने डॉक करते समय सहायक डीजल जनरेटर के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है।
 
कंपनी के उच्च मात्रा के उत्पादन के पहले वर्ष में शुरू होने वाले तीन साल के लिए अलसिम सिनर्जी और निसान कायन को प्रति वर्ष 1 गीगावाट बैटरी प्रदान करेगा, मुख्य प्रदर्शन स्तरों और कार्गो जहाजों तथा टैंकरों के लिए विशिष्ट नियामक आवश्यकताओं को पूरा करने वाले बैटरी सिस्टम पर सशर्त। अलसिम की बैटरियों का उपयोग मालवाहक जहाजों और टैंकरों को आगे बढ़ाने के लिए किया जा सकता है क्योंकि वे बंदरगाह, पावर बर्थड जहाजों में प्रवेश करते हैं और छोड़ते हैं, और समुद्र में चोटी के शेविंग अनुप्रयोगों का समर्थन करते हैं। कंपनी इस साल के अंत में मैसाचुसेट्स में अपनी सुविधा में ईवी, जहाजों और स्थिर भंडारण के लिए अपनी गैर-ज्वलनशील बैटरी का निर्माण शुरू करने की योजना बना रही है, जिसमें उच्च मात्रा में उत्पादन 2025 में होने की उम्मीद है।
 
सिनर्जी के संस्थापक और सीईओ कैप्टन राजेश उन्नी ने कहा, “शून्य-उत्सर्जन वाले जहाज समुद्री नौवहन का भविष्य हैं और हम समान विचारधारा वाले मालिकों के साथ काम कर रहे हैं, जिसमें निसान कायन भी शामिल है ताकि पारिस्थितिकी तंत्र के हर हिस्से को जितनी जल्दी संभव हो डीकार्बोनाइज किया जा सके।” उन्होंने आगे कहा, “विद्युतीकरण की लागत और बैटरी से संबंधित आग की घटनाओं के जोखिम को कम करके, अलसिम की तकनीक एक सुरक्षित विकल्प के रूप में अच्छी स्थिति में है जो शिपिंग उद्योग को 2050 तक शून्य शुद्ध उत्सर्जन के अपने लक्ष्य को पूरा करने में मदद कर सकता है – विशेष रूप से प्रकाश में लिथियम को विषाक्त के रूप में वर्गीकृत करने के लिए यूरोपीय आयोग के हालिया प्रस्ताव के आलोक में।”
 
मजबूत वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं के साथ कम लागत, स्वाभाविक रूप से गैर-ज्वलनशील कच्चे माल का उपयोग करके, अलसिम का उद्देश्य लिथियम-आधारित प्रौद्योगिकियों की लागत के एक अंश पर बैटरी प्रदान करना है, जिससे विद्युतीकरण सुरक्षित और आर्थिक रूप से व्यवहार्य दोनों हो जाता है। ये बैटरियां चालक दल और कार्गो के जोखिम को कम करने में मदद कर सकती हैं, साथ ही बेड़ा प्रबंधकों और शिपरों के लिए कम बीमा लागत भी।
 
अलसिम एनर्जी के प्रेसिडेंट अध्यक्ष और सीईओ मुकेश चैटर ने कहा, “सिनर्जी मरीन समुद्री क्षेत्र में प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अत्याधुनिक है, और हम जीवाश्म ईंधन से दूर उनके संक्रमण में मालिकों के साथ काम करने की उनकी यात्रा का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा, “कम लागत वाली, आसानी से उपलब्ध सामग्री से बैटरी का निर्माण करके, जो स्वाभाविक रूप से गैर-ज्वलनशील और गैर-विषाक्त हैं, हम लिथियम आधारित बैटरी प्रौद्योगिकियां और कोबाल्ट से जुड़े परिचालन व्यय तथा बीमा लागत को कम करते हुए उन्हें डीकार्बोनाइज करने में मदद करने के लिए आर्थिक रूप से व्यवहार्य तरीका प्रदान कर रहे हैं।”
 
अलसिम™ एनर्जी के बारे में
 
अलसिम एनर्जी आसानी से उपलब्ध सामग्रियों से बनी उन्नत कम लागत वाली, उच्च प्रदर्शन वाली रिचार्जेबल बैटरी का एक प्रमुख डेवलपर है जो स्वाभाविक रूप से गैर-ज्वलनशील और गैर-विषाक्त है, जो लिथियम-आधारित प्रौद्योगिकियों के लिए आर्थिक रूप से व्यवहार्य विकल्प प्रदान करती है। कंपनी यात्री इलेक्ट्रिक वाहनों और दोपहिया वाहनों, समुद्री शिपिंग, और शून्य-कार्बन भविष्य को सक्षम करने के लिए स्थिर ऊर्जा भंडारण सहित अनुप्रयोगों में उपयोग के लिए वाणिज्यिक विकास और बैटरी के बड़े पैमाने पर उत्पादन पर केंद्रित है । अधिक जानने के लिए, कृपया www.alsym.com पर जाएं
 
सिनर्जी मरीन ग्रुप के बारे में
 
सिंगापुर में मुख्यालय, सिनर्जी की पहचान संपत्ति प्रबंधन के लिए इसका जीवन भर का दृष्टिकोण और प्रमुख मालिकों के साथ कस्टम-डिज़ाइन की गई विचार साझेदारी रणनीतियों को विकसित करने की क्षमता है। 13 देशों में 25 कार्यालयों के नेटवर्क में फैले और 18,000 से अधिक नाविकों को रोजगार देते हुए, सिनर्जी सबसे जटिल एलएनजी (एफएसयू सहित), एलपीजी और विशाल 20,000+ टीईयू कंटेनर जहाजों के साथ-साथ तेल और रसायन सहित 500 से अधिक जहाजों के बेड़े का प्रबंधन करता है। टैंकर, कार वाहक और थोक वाहक। चालक दल की भलाई, डिजिटाइजेशन और पर्यावरणीय रूप से जिम्मेदार नीतियों पर एक मजबूत ध्यान देने के साथ, सिनर्जी जहाज प्रबंधन उद्योग को बदलने में सबसे आगे है। अधिक जानकारी के लिए www.synergymarinegroup.com पर जाएं।
 
स्रोत रूपांतर (Businesswire.com) पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220720005100/en/
 
 
संपर्क :
कैसेंड्रा स्वीट
अलसिम एनर्जी के लिए एंटीना समूह
alsym@antennagroup.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments