Homeअंदरखानेसिस्को एपडायनैमिक्स अध्ययन: महामारी के बाद उभरकर सामने आई टेक्‍नोलॉजी लीडर्स की...

सिस्को एपडायनैमिक्स अध्ययन: महामारी के बाद उभरकर सामने आई टेक्‍नोलॉजी लीडर्स की नई श्रेणी

spot_img

Business Wire India

समाचार सारांश:
 
सिस्को एप डायनैमिक्स ने एनुअल एजेंट्स ऑफ ट्रांसफॉर्मेशन रिपोर्ट को जारी कर दिया है, जो महामारी के बाद के तकनीकी अग्रणी के एक नए वर्ग के उद्भव का खुलासा करते हैं और जो आईटी संचालन और व्यापार रणनीति के बीच लगातार कम होते फर्क की रेखाओं के रूप में एप्लिकेशंस और डिजिटल सेवाओं के वितरण की पुनर्कल्पना कर रहे हैं।
74% का कहना है कि हाल के वर्षों में उनके अनुभवों ने उनके करियर को गति दी है, और 88% अब खुद को बिजनेस लीडर मानते हैं और मानते हैं कि तकनीकी विशेषज्ञ होने का मतलब बदल गया है। हालांकि, केवल 10% ही ‘एजेंट्स ऑफ ट्रांसफॉर्मेशन’ (परिवर्तन के एजेंट) की कुलीन स्थिति तक पहुंच पाए हैं।
जबकि तकनीकी लीडर्स डिजिटल परिवर्तन को बेहतर ढंग से समझने और उन समाधानों के अनुकूल होने की तलाश कर रहे हैं जो समग्र व्यवसाय को सकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं। 66% का कहना है कि अब परिवर्तन का एजेंट बनना अधिक कठिन है, और एक-चौथाई का कहना है कि उनका संगठन “मुश्किल स्थिति” में फंस गया है। 
 
ऑब्जर्वेबिलिटी और एप्लिकेशन परफॉर्मेंस मॉनिटरिंग टेक्नोलॉजी की अग्रणी प्रदाता सिस्को (नैस्‍डैक:सीएससीओ) एपडायनैमिक्स ने एजेंट्स ऑफ ट्रांसफॉर्मेशन 2022 रिपोर्ट के निष्कर्षों को प्रकाशित कर दिया है, जो चौथी वार्षिक रिपोर्ट है। यह रिपोर्ट कुलीन वैश्विक तकनीकिविदों के कौशल और विशेषताओं का विश्लेषण करती है।
 
महामारी के मद्देनजर, यह तकनीकी या प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों के एक नए वर्ग के उभरने का खुलासा करता है जो महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करने के लिए कदम बढ़ाते हुए व्यावसायिक रणनीति और आईटी संचालन के बीच मौजूद फर्क की रेखाओं को धुंधला कर रहे हैं। रिपोर्ट में बढ़ते सुरक्षा खतरों, बढ़ती जटिलता और हाइब्रिड वर्क और क्लाउड में त्वरित बदलाव के बीच सभी उत्पादों और सेवाओं को अनुभव अर्थव्यवस्था में डिजिटल रूप से उपलब्ध कराने की मांग का भी हवाला दिया गया है।
 
जीएम ऑफ एप्लिकेशंस में ईवीपी और चीफ स्ट्रैटेजी ऑफिसर लिज सेंटोनी ने कहा, “मानक लगातार बढ़ रहा है, और पिछले एक साल में हमने बदलाव के एजेंट होने का क्या मतलब है, इसको पुनर्परिभाषित होते हुए देखा है। ये लीडर बेहतर ढंग से यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके संबंधित डोमेन में मुद्दे यूजर और एप्लिकेशन के समग्र अनुभव को कैसे प्रभावित करते हैं और ऐसे समाधानों के साथ बदलाव के लिए अनुकूल हैं जो समग्र व्यवसाय को सकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं।”
 
सिस्को एपडायनैमिक्स की रिपोर्ट के अनुसार, 74% का मानना है कि हाल के वर्षों में उनके अनुभव-विशेषकर महामारी के दौरान- ने उनके करियर को गति दी है, और 88% अब खुद को बिजनस लीडर मानते हैं। हालांकि, केवल 10% तकनीकी विशेषज्ञ ‘परिवर्तन के एजेंट’ की कुलीन स्थिति तक पहुंच पाए हैं। ये व्यक्ति शीर्ष लीडर्स का प्रतिनिधित्व करते हैं जो उच्च-मूल्य वाले अनुप्रयोगों और सेवाओं की फिर से कल्पना करके उन्‍हें वितरित कर रहे हैं जो हमेशा अंतिम, सुरक्षित और असाधारण उपयोगकर्ता अनुभव का निर्माण करते हैं, जिनकी मांग अब अंतिम यूजर्स और ग्राहकों द्वारा की जाती है।
 
उत्तरदाताओं ने तकनीकिविदों की भूमिका में एक मूलभूत परिवर्तन का हवाला दिया, जिसमें प्रभावी और कुशलता से संचालित करने के लिए आवश्यक कौशल और संसाधन शामिल हैं। साथ ही, वे कहते हैं कि वे अब प्रौद्योगिकी स्टैक से डेटा की बढ़ती जटिलता और मात्रा के साथ संघर्ष करते हैं और मौजूदा ऑन-प्रिमाइसेस सिस्टम और टूल्स के साथ क्लाउड-नेटिव सेवाओं के व्यापक विस्तार वाले सेट को एकीकृत करना चाहिए।
 
88% का मानना है कि प्रौद्योगिकीविद् होने का अर्थ बदल गया है।
84% कहते हैं कि परिवर्तन के एजेंट को परिभाषित करने वाले कौशल और गुण विकसित हो गए हैं।
66% बताते हैं कि अब परिवर्तन का एजेंट बनना अधिक कठिन है।
चार में से एक का कहना है कि उनका संगठन प्रतिक्रियाशील, “फायरफाइटिंग मोड” (किसी कंपनी या संगठन के भीतर समस्याओं से निपटने के लिए किसी व्यक्ति द्वारा उपयोग किए जाने वाले समय और प्रयास को अपने सामान्य व्यवसाय से निपटने के बजाय तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता) में फंसा हुआ है। 
 
डिजिटल बदलाव का मतलब है कि लगभग हर कंपनी और संगठन वेब और मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से उपभोक्ताओं के साथ इंटरैक्ट करते हैं, और हाइब्रिड वर्क में बदलाव का मतलब सास टूल्स और वेब इंटरफेस के साथ अधिक इंटरेक्शन है। जबकि उपभोक्ता किसी अन्य ब्रांड के एप या सेवा पर तेजी से जा सकते हैं। ऐसे में जो कंपनियां डिजिटल अनुभवों में तुरंत सुधार नहीं कर सकती हैं, वे वफादार ग्राहकों के दूर जाने का जोखिम उठाते हैं।
 
सेंटोनी ने कहा, “परिवर्तन के नए एजेंट न केवल महामारी के बाद की चुनौतियों के जवाब में, बल्कि सरल, विश्वसनीय डिजिटल अनुभव बनाने के लिए अनुप्रयोगों को फिर से तैयार करने की आवश्यकता को पहचानते हैं, जो दुनिया की कुछ सबसे बड़ी समस्याओं को संबोधित करते हैं, जिसमें महत्वपूर्ण मानवीय जरूरतों को पूरा करने से लेकर लोगों को डिजिटल अर्थव्यवस्था में सफल होने के लिए कौशल और संसाधन देना शामिल है।”
 
इस परिवर्तन के दूरगामी परिणामों को स्वीकार करते हुए, सिस्को एपडायनैमिक्स रिपोर्ट में उत्तरदाताओं ने बताया कि उन्हें डिजिटल परिवर्तन की तकनीकी और परिचालन संबंधी अस्पष्टताओं को संचालित करने में मदद की ज़रूरत है। विशेष रूप से, वे एप्लिकेशन उपलब्धता और प्रदर्शन को बेहतर ढंग से प्रबंधित और अनुकूलित करने के लिए अपने आईटी वातावरण में एकीकृत दृश्यता की तलाश कर रहे हैं। इसके लिए एप्लिकेशन सुरक्षा, क्लाउड-देशी अनुप्रयोगों और बुनियादी ढांचे पर अवलोकन पर ध्यान केंद्रित करने और आईटी प्रदर्शन को व्यावसायिक निर्णय लेने से जोड़ने की आवश्यकता है।
 
77% का मानना है कि ग्राहक और कर्मचारी की जरूरतों को पूरा करने के लिए अगले 12 महीनों में एप्लिकेशन सुरक्षा में निवेश करना महत्वपूर्ण होगा
71% सोचते हैं कि उनके संगठन को क्लाउड-देशी एप्लिकेशंस और बुनियादी ढांचे को देखने में निवेश करने की आवश्यकता होगी
84% का कहना है कि व्यावसायिक एप्लिकेशन के प्रदर्शन को बनाए रखने की आवश्यकता अब पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है
85% का कहना है कि फुल स्टैक अवलोकन उनके संगठन में स्थायी परिवर्तन और नवाचार की बुनियाद है
अतिरिक्त संसाधन:

एजेंट्स ऑफ ट्रांसफॉर्मेशन 2022 रिपोर्ट डाउनलोड करें: https://www.appdynamics.com/resources/reports/agents-of-transformation-2022
 
एपडायनैमिक्स ब्लॉग पर और पढ़ें: https://www.appdynamics.com/blog/news/agents-of-transformation-are-adapting-at-speed-to-drive-innovation-in-the-experience-economy
 
एपडायनैमिक्स के विषय में

सिस्को एपडायनैमिक्स ऑब्जर्वेबिलिटी और एप्लिकेशन परफॉर्मेंस मॉनिटरिंग तकनीक का एक अग्रणी प्रदाता है। एपडायनैमिक्स ग्राहकों को यह देखने में मदद करता है कि उनके आईटी परिवेश के अंदर और बाहर क्या मायने रखता है। सिस्को की शक्ति के साथ, एपडायनैमिक्स संगठनों को महत्वपूर्ण व्यावसायिक मेट्रिक्स की प्रासंगिक अंतर्दृष्टि में डेटा को केंद्रीकृत और सहसंबंधित करके असाधारण उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने में सक्षम बनाता है , जो उन्हें व्यावसायिक आवश्यकताओं के आधार पर कार्यों को प्राथमिकता देने की शक्ति प्रदान करता है।

एपडायनैमिक्स को सिस्को के तहत 2021 और 2022 में ग्लासडोर का 2019 का बेस्ट प्लेट टू वर्क अवार्ड और फॉर्च्यून का #1 बेस्ट प्लेस टू वर्क का अवार्ड मिला।

सिस्को के विषय में

सिस्को (नैस्‍डैक: सीएससीओ) प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी है जो इंटरनेट को शक्ति प्रदान करता है। सिस्को आपके एप्लिकेशंस की फिर से कल्पना करके, आपके उद्यम को सुरक्षित करके, आपके बुनियादी ढांचे को बदलकर, और वैश्विक और समावेशी भविष्य के लिए आपकी टीमों को सशक्त बनाकर नई संभावनाओं को प्रेरित करता है। न्यूजरूम पर और जानें और हमें ट्विटर पर @Cisco पर फॉलो करें।
 
सिस्को और सिस्को लोगो अमेरिका और अन्य देशों में सिस्को और/या उसके सहयोगियों के ट्रेडमार्क या पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। सिस्को के ट्रेडमार्क की सूची www.cisco.com/go/trademarks पर देखी जा सकती है। उल्लिखित तृतीय-पक्ष ट्रेडमार्क उनके संबंधित स्वामियों की संपत्ति हैं। पार्टनर शब्द का प्रयोग सिस्को और किसी अन्य कंपनी के बीच साझेदारी संबंध नहीं दर्शाता है।

businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें: 
https://www.businesswire.com/news/home/20220712005246/en/
 

संपर्क: 
स्टीफन स्मिथ
+44 (0) 7977 278652 
stephen.smith@appdynamics.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments