Homeपरिदृश्यब्राह्मण- बनिया तो हमारी जेब में : मुरलीघर राव

ब्राह्मण- बनिया तो हमारी जेब में : मुरलीघर राव

spot_img

भोपाल (गणतंत्र भारत के लिए न्यूज़ डेस्क) : मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी पी मुरलीधर राव के बयान हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। उन्होंने अब बयान दिया है कि ब्राह्मण और बनिया समुदाय के लोग उनकी जेब में हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं को नालायक कहा था। राव के इस बयान के बाद सियासी बखेड़ा उठ खड़ा हुआ है।   कांग्रेस ने उनके इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी नेता को अपने इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए जबकि राव ने कहा है कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। राव ने बयान बीजेपी कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए दिया। उनसे जब ये सवाल पूछा गया कि, बीजेपी के बारे में ये आम धारणा रही है कि ये ब्राह्मणों और बनियों की राजनीतिक पार्टी है और अब वो एसटी/एससी वर्ग पर ध्यान देने की बात कर रही है जबकि बीजेपी का नारा ‘सबका साथ, सबका विकास’ है। सवाल के जवाब में राव ने अपने कुर्ते की जेब की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ब्राह्मण और बनिया मेरी जेब में हैं…. आपने (मीडिया के लोग) हमें ब्राह्मण और बनिया पार्टी करार दिया जब ज्यादातर कार्यकर्ता और वोट बैंक इन्हीं वर्गो से थे।

उन्होंने आगे कहा कि, बीजेपी और उसकी सरकारें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों को वोट बैंक के रूप में नहीं देख रहीं बल्कि उनके पिछड़ेपन, रोजगार और शिक्षा जैसी मूलभूत जरूरतों को दूर करने पर विशेष ध्यान देने जा रही हैं।


राव ने कहा कि बीजेपी समाज के सभी वर्गों का विश्वास हासिल करने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जब कुछ वर्गों के लोगों की संख्या अधिक थी तो लोग कहते थे कि पार्टी उनकी है। हम अपनी पार्टी में एससी/एसटी वर्ग के और लोगों को जोड़ने का काम कर रहे हैं क्योंकि उनका प्रतिनिधित्व कम है। हम सभी तक पहुंच रहे हैं और बीजेपी को हर वर्ग की पार्टी बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि, बीजेपी ब्राह्मण और बनियों सहित किसी भी वर्ग को छोड़ नहीं रही है बल्कि केवल उन लोगों को शामिल कर रही है, जिन्हें सही मायने में पहले छोड़ दिया गया था।

कांग्रेस का कहा माफी मांगो

मुरलीधर राव के इस विवादास्पद बयान के बाद कांग्रेस हमालवर हो गई। सोशल मीडिया पर जैसे ही राव का बयान सामने आया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने बीजेपी को निशाने पर ले लिया। कमलनाथ ने कहा कि, बीजेपी ने सबका साथ, सबका विकास का नारा दिया और उनकी पार्टी के महासचिव कह रहे हैं, ब्राह्मण और बनिया उनकी जेब में हैं।….ये तो इन वर्गों का घोर अपमान है, बीजेपी के मुताबिक ये वर्ग उनकी बपौती है, उनकी जेब में हैं। बीजेपी नेता को अपने इस बयान के लिए मांफी मांगनी चाहिए।

फोटो सौजन्य़- सोशल मीडिया

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments