Homeअंदरखानेआईटीसी के व्‍यापार विपणन और वितरण ने ब्लू यॉन्डर के साथ मिलकर...

आईटीसी के व्‍यापार विपणन और वितरण ने ब्लू यॉन्डर के साथ मिलकर वेयरहाउस और श्रम संचालन में व्यापक बदलाव किया

spot_img

Business Wire India

भारत की अग्रणी एफएमसीजी कंपनी आईटीसी लिमिटेड अपनी आपूर्ति श्रृंखला में बदलाव कर रही है। आने वाले वर्षों में अपनी आर्थिक विकास की आकांक्षा को पूरा करने के लिए कंपनी ने दो बड़े, स्वचालित वितरण केंद्रों में निवेश किया है। इन केंद्रों से कंपनी को व्यापकता, ताजगी और बाजार के करीब वितरण के मामले में प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त मिलने की उम्मीद है।
 
इस पहल के तहत, आईटीसी के व्यापार विपणन और वितरण प्रभाग ने ब्लू यॉन्डर  के साथ भागीदारी की है, जो डिजिटल आपूर्ति श्रृंखला और सभी चैनलों के माध्यम से वाणिज्य आपूर्ति में अग्रणी है। स्वचालित वितरण केंद्रों को ब्लू यॉन्डर्स के वेयरहाउस मैनेजमेंट सिस्टम्स (डब्‍लूएमएस) और लेबर मैनेजमेंट समाधान द्वारा समर्थित किया जाता है ताकि इसके संचालन में उत्कृष्ट क्षमता को मुहैया कराया जा सके। आईटीसी ने इस साल के अंत में कई ल्यूमिनेट® प्लानिंग समाधानों को लागू करने के लिए ब्लू यॉन्डर का चयन किया है।

ब्लू यॉन्डर द्वारा सक्षम, आईटीसी अब कर सकता है:
 

गोदाम उत्पादकता में सुधार और उत्पादों को संभालने की लागत में कमी।
मानकीकृत उपकरणों और प्रक्रियाओं के माध्यम से वेयरहाउस उत्पादन में सुधार और मांग में उतार-चढ़ाव और व्यवधानों को संभालने के लिए चपलता बढ़ाना।
इसकी वृद्धि और व्यावसायिक जरूरतों का समर्थन करने के लिए आपूर्ति श्रृंखला की लचीलता और मापनीयता को बढ़ाना।
बेहतर असाइनमेंट और वितरण के माध्यम से अपने कार्यबल की उत्पादकता को मापना और उसमें सुधार करना।
अपने गोदाम या इन्वेंट्री के जीवनचक्र का पता लगाना।
 
आईटीसी सहयोगियों के लिए अपना काम अधिक प्रभावी ढंग से करने के लिए और संचालन के लिए लागत कम करने, उत्पादन में सुधार करने और उत्पादकता बढ़ाने के लिए एक मानक पद्धति बनाने के लिए काम कर रहा है। ब्लू यॉन्डर के समाधान जटिल गोदाम संचालन के प्रबंधन को सरल बनाकर, भंडारण और चयन रणनीतियों को अनुकूलित करके और श्रम प्रबंधन को एकीकृत करके आईटीसी के लिए बदलाव ला रहे हैं।
 
ब्लू यॉन्डर के भारत क्षेत्र के प्रमुख गुरु अनंतनारायण ने कहा, “आईटीसी हमारे ब्लू यॉन्डर समाधानों की बदौलत तिरुचिरापल्ली और कपूरथला में अपने गोदाम संचालन के लिए स्वचालित प्रक्रियाओं को स्थापित करने में सक्षम है। आईटीसी अपने उत्पादों के लिए बाजार में कुल समय में सुधार कर रहा है और उनकी आपूर्ति श्रृंखला संचालन की लागत का अनुकूलन कर रहा है, जिससे उन्हें समय पर आपूर्ति को सक्षम करने के लिए अपने गोदाम और श्रम संचालन को डिजिटल रूप से बदलने की मदद मिलती है।”
 
ब्लू यॉन्डर के विषय में
 
ब्लू यॉन्डर डिजिटल आपूर्ति श्रृंखला और सर्व-चैनल वाणिज्यिक आपूर्ति में विश्व में अग्रणी है। हमारा इंटेलिजेंट, एंड-टू-एंड प्लेटफॉर्म खुदरा विक्रेताओं, निर्माताओं और लॉजिस्टिक्स प्रदाताओं को ग्राहकों की मांग का सहज अनुमान लगाने, धुरी बनाने और पूरा करने में सक्षम बनाता है। ब्लू यॉन्डर के साथ, आप अधिक स्वचालित, लाभदायक व्यावसायिक निर्णय ले सकते हैं जो आर्थिक वृद्धि प्रदान करते हुए ग्राहक अनुभवों को बेहतर बनाते हैं। ब्लू यॉन्डर – अपनी क्षमता को पूरा करेंblueyonder.com
 
ब्लू यॉन्डरब्लू यॉन्डर ग्रुप, इंक. का ट्रेडमार्क या पंजीकृत ट्रेडमार्क है।ब्लू यॉन्डरनाम का उपयोग करके इस दस्तावेज में संदर्भित कोई भी व्यापार, उत्पाद या सेवा नाम ब्लू यॉन्डर ग्रुप, इंक का ट्रेडमार्क और/या संपत्ति है। सभी अन्य कंपनी और उत्पाद के नाम उन कंपनियों के ट्रेडमार्क, पंजीकृत ट्रेडमार्क या सेवा चिन्‍ह हो सकते हैं जिनसे वे संबद्ध हैं।
 
businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220516006084/en/
 
संपर्क :
मारिना रेनेके, एपीआर, कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस डायरेक्टर
दूरभाष: +1 480-308-3037, marina.renneke@blueyonder.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है। 
 

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments