Homeअंदरखानेईगल आई नेटवर्क्स ने 'स्मार्ट वीडियो सर्च' पेश किया

ईगल आई नेटवर्क्स ने ‘स्मार्ट वीडियो सर्च’ पेश किया

spot_img

Business Wire Indiaक्लाउड वीडियो सर्विलांस और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई यानी कृत्रिम बुद्धिमत्ता) में वैश्विक स्तर पर अग्रणी, ईगल आई नेटवर्क्स ने आज ईगल आई स्मार्ट वीडियो सर्च की शुरुआत की। यह सभी ग्राहकों के लिए वीडियो तलाशने की एक नई खासियत है जो वीडियो तलाशने को वेब पर खोजने की तरह तेज और आसान बनाने के लिए एक नई सुविधा है।
 
ईगल आई क्लाउड वीएमएस (वीडियो प्रबंधन प्रणाली) में निर्मित, स्मार्ट वीडियो सर्च ग्राहकों को सभी कैमरों और सभी स्थानों पर त्वरित रूप से खोज करने की अनुमति देता है और तुरंत सटीक वीडियो ढूंढता है जिसे वे ढूंढ रहे होते हैं, और जल्दी से वीडियो क्लिप साझा करता है। इसके लिए कोई अतिरिक्त सदस्यता शुल्क नहीं है, और कोई विशेष कैमरा, हार्डवेयर या स्थानीय स्थापना की आवश्यकता नहीं है।
 
ईगल आई स्मार्ट वीडियो सर्च के बारे में एक छोटा सा वीडियो यहां देखें
 
वेब सर्च की ही तरह, इसके लिए भी ग्राहक “नीली शर्ट वाला आदमी”, “बैकपैक वाला व्यक्ति” या “सफेद टोयोटा कार” जैसे विवरण टाइप करते हैं। परिणाम को तारीख, समय, स्थान या कैमरे के आधार पर सीमा में लाया जा सकता है। ईगल आई लगभग वास्तविक समय में वीडियो को अनुक्रमित करने के लिए एआई का उपयोग करता है, जिससे वीडियो लगभग तुरंत खोजा जा सकता है, और तेज, सटीक परिणाम प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, यदि पार्किंग गैरेज में सुरक्षा से संबंधित कोई घटना होती है, तो उपयोगकर्ता खोज सकते हैं और—मिनटों के भीतर—उस व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जिसने उस क्षेत्र में पार्किंग सुविधा में प्रवेश किया था।
 
व्यवसाय के स्वामी और सुरक्षा निदेशक स्मार्ट वीडियो खोज का उपयोग करके उन्हें महत्वपूर्ण या समस्याग्रस्त स्थितियों के बारे में सूचित करने के लिए रीयल-टाइम अलर्ट सेट कर सकते हैं। खोज की एक अन्य महत्वपूर्ण विशेषता “पुनः पहचान” है, जो रुचि के व्यक्ति की पहचान करने और सभी कैमरों में उनका अनुसरण करने की क्षमता है। इसके उदाहरणों में शामिल हैं, जब कोई वाहन या व्यक्ति किसी सुविधा में विषम समय पर प्रवेश करता है, या जब कोई अनधिकृत कार प्रतिबंधित स्थान पर पार्क करती है तो अलर्ट प्राप्त करना।
 
प्रमुख विभेदकों में शामिल हैं:
सभी ग्राहकों के लिए बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध
किसी भी मानक कैमरे पर काम करता है, बिना किसी अतिरिक्त हार्डवेयर की आवश्यकता के
फोरेंसिक और रीयल-टाइम उपयोग के लिए तेज़ खोज को सक्षम करने के लिए एआई का उपयोग करता है

 
ईगल आई स्मार्ट वीडियो खोज के लाभ:
किसी घटना की जांच करने के दौरान समय और संसाधनों की बचत होती है
रीयल-टाइम अलर्ट प्रदान करता है
सुरक्षा और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को महत्वपूर्ण घटनाओं के दौरान सूचित निर्णय लेने की अनुमति देता है
सुरक्षा को आसान बनाने, संचालन में सुधार, ग्राहक सेवाओं, लॉजिस्टिक्स आदि के लिए डेटा प्रदान करता है
खुदरा, स्मार्ट शहरों, स्मार्ट पार्किंग, शिक्षा, निर्माण, रसद, आतिथ्य, स्वास्थ्य सेवा में सुरक्षा और संचालन में सुधार करता है, कहीं भी जहां आपके पास सुरक्षा कैमरे हैं

 
ईगल आई नेटवर्क्स के सीईओ डीन ड्रेको ने कहा, “दुनिया भर में तैनात अरबों सुरक्षा कैमरों के साथ, वीडियो डेटा की मात्रा में विस्फोट हो रहा है, जिससे घटनाओं, सूचनाओं या अंतर्दृष्टि के लिए सुरक्षा वीडियो को मैन्युअल रूप से खोजना अव्यावहारिक हो गया है। दो दशक पहले, जब वेब अरबों दस्तावेजों में विस्फोट कर रहा था, खोज इंजन ने वेब पेजों को खोज योग्य सामग्री में बदल दिया और उन्हें सभी के लिए सुलभ बना दिया। इसी तरह, ईगल आई नेटवर्क्स स्मार्ट वीडियो सर्च वीडियो को खोजने योग्य सामग्री में बदल देता है और इसे सभी के लिए उपलब्ध कराता है।”
 
कई फॉर्च्यून 500 ग्राहकों के साथ लॉस एंजिल्स में स्थित एक प्रमुख सिस्टम एकीकरण फर्म सिएरा ग्रुप जैसे सुरक्षा पेशेवर, ईगल आई की नई स्मार्ट वीडियो खोज से प्रभावित हैं।
 
“यह एक गेम चेंजर है,” सिएरा ग्रुप डिवीजन मैनेजर क्रिस जेस्के ने कहा। “विशिष्ट लोगों, वस्तुओं, या वाहनों को सेकंड, बनाम घंटों में खोजने के लिए निगरानी वीडियो के ढेर में ड्रिल करने की क्षमता के साथ, यह प्रत्येक डीलर और अंतिम उपयोगकर्ता को अत्यधिक लाभान्वित करने वाला है। इससे सभी को तुरंत फायदा भी होगा, क्योंकि स्मार्ट वीडियो सर्च ईगल आई क्लाउड वीएमएस से जुड़े हर कैमरे पर काम करेगा।”
 
ईगल आई स्मार्ट वीडियो सर्च 2022 की गर्मियों में विश्व स्तर पर उपलब्ध होगा। ज्यादा पढ़ें और यहां डेमो के लिए साइन अप करें
 
ईगल आई नेटवर्क के बारे में
 
ईगल आई नेटवर्क्स क्लाउड वीडियो सर्विलांस में वैश्विक लीडर है, जो व्यवसायों को अधिक कुशल और दुनिया को एक सुरक्षित स्थान बनाने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और एनालिटिक्स के साथ साइबर-सुरक्षित क्लाउड-आधारित वीडियो प्रदान करता है। ईगल आई क्लाउड वीएमएस (वीडियो प्रबंधन प्रणाली) एकमात्र ऐसा प्लेटफॉर्म है जो वीडियो निगरानी और खुफिया के भविष्य को सशक्त बनाने के लिए पर्याप्त मजबूत और लचीला है। ईगल आई ऑस्टिन, टेक्सास में स्थित है, जिसके कार्यालय एम्स्टर्डम, बैंगलोर और टोक्यो में हैं। Een.com पर और जानें।
 
स्रोत रूपांतर बिजनेस वायर डॉट कॉम पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220714005275/en/
 
संपर्क :
ईगल आई प्रेस संपर्क
वैश्विक मुख्यालय
मार्था एंटविस्टल
mentwistle@een.com
+1-512-473-0500

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments