Homeअंदरखानेउत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने विश्व पर्यावरण दिवस पर गंगा को स्वच्छ...

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने विश्व पर्यावरण दिवस पर गंगा को स्वच्छ करने की पहल की

spot_img

Business Wire India
5 जून, 2022 को विश्व पर्यावरण दिवस पर, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने गंगा को साफ करने और कचरा निस्तारण पर जागरूकता पैदा करने के लिए मेगा क्लीन अप ड्राइव का आयोजन किया।

अस्सी घाट पर सुबह 6 बजे से 8 बजे तक चलाए गए सफाई अभियान में पूरे शहर के सभी आयु वर्ग के लोगों ने भाग लिया। सभी प्रतिभागियों को टी-शर्ट, कैप, प्रमाण पत्र एवं घाट पर सबसे अधिक कचरा एकत्र करने वाले 3 विजेताओं को ट्राफियां देकर उनका आभार व्यक्त किया गया।

सभी प्रतिभागियों के लिए जलपान की व्यवस्था थी एवं स्वच्छ एवं हरित कल की दिशा में सभी प्रतिभागियों द्वारा किए गए प्रयासों के लिए पौधे भी टोकन के रूप में दिए गए।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में माइक्रो बैंकिंग बिजनेस के प्रमुख श्री त्रिलोक नाथ शुक्ला ने कहा, “उत्कर्ष में हम बेहतर, स्वच्छ और सुरक्षित कल के लिए अपने पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य कचरे के उचित निस्तारण और इसमें शामिल नागरिकों की जिम्मेदारी के बारे में जागरूकता पैदा करना है। यह समझना भी जरूरी है कि गंगा नदी की सफाई एक सतत प्रक्रिया है। वर्षों के प्रदूषण को एक अभियान से दूर नहीं किया जा सकता है, हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में कई पहल की गई हैं जो अब धीरे-धीरे परिणाम देने लगी हैं। पिछले एक दशक से नदी के पानी की गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ है, और हम इसे और साफ करने के लिए अपनी ओर से काम करने की उम्मीद कर रहे हैं, और साथ ही हमारे पर्यावरण को संरक्षित कर रहे हैं।”

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments