Homeअंदरखानेकनेका ने कोविड-19 ओमिक्रोन (बीए.1) और "स्टील्थ" ओमिक्रॉन (बीए.2) रूपांतरों की पहचान...

कनेका ने कोविड-19 ओमिक्रोन (बीए.1) और “स्टील्थ” ओमिक्रॉन (बीए.2) रूपांतरों की पहचान के लिए नई पीसीआर टेस्ट किट लांच की

spot_img

Business Wire Indiaकनेका कॉर्पोरेशन (मुख्यालय: मिनाटो-कु, टोक्यो; प्रेसिडेंट: मिनोरू तनाका) ने 31 मार्च को कनेका आरटी-पीसीआर किट “सार्स-कोवी-2 (ओमिक्रॉन/डेल्टा) वर्जन.2” जारी किया, जो एक रीयल टाइम पीसीआर परीक्षण किट है। यह एक साथ ओमिक्रॉन (बीए.1), “स्टील्थ” ओमिक्रॉन (बीए.2) और कोविड-19 के डेल्टा रूपांतर का पता लगाने के लिए। टैक्स समेत किट की खुदरा कीमत 121,000 येन (100 परीक्षणों के लिए) सुझाई गई है।

इस टेस्ट किट में स्वामित्व वाले एक रीएजेंट का उपयोग किया जाता है जिसका विकास कनेका की आणविक परीक्षण-संबंधित तकनीक का उपयोग करके किया गया है ताकि एक अकेले पीसीआर परीक्षण से तीन रूपांतरों की मौजूदगी का पता चल सके। उम्मीद की जाती है कि यह परीक्षण के कारण पड़ने वाले बोझ को कम करने और हर प्रकार के नैदानिक सेटिंग्स में सर्वोत्तम उपयुक्त दवाओं और उपचार दृष्टिकोण के चयन में सहायता करने में मदद करेगा।

कनेका ने पहले ही कनेका डायरेक्ट आरटी-पीसीआर किट सार्स-कोवी-2 जारी कर दिया है जो एक इन-विट्रो डायग्नोस्टिक रीएजेंट है और कनेका की मूल्य नमूना प्रसंस्करण टेक्नालॉजी का उपयोग करता है ताकि एक घंटे से भी कम समय में परीक्षण के परिणाम दिए जा सकें। कनेका आरटी-पीसीआर किट “सार्स-कोवी-2 (L452R/E484Q/E484K/N501Y)”, एक साथ चार रूपांतरों का पता लगा सकता है, और कनेका आरटी-पीसीआर किट “सार्स-कोवी-2 (ओमिक्रॉन/डेल्टा)” जो कोविड-19 के डेल्टा और ओमिक्रॉन रूपांतर का पता लगा सकता है। इन कनेका उत्पादों का उपयोग प्रमुख खेल आयोजनों और यात्रा-पूर्व पीसीआर परीक्षण के साथ-साथ चिकित्सा सुविधाओं और परीक्षण केंद्रों में किया जा रहा है । ये उत्पाद बड़ी संख्या में नमूनों का त्वरित परीक्षण करना संभव बनाते हैं।

कनेका कोविड-19 से निपटने के लिए कई तरह के उपाय कर रही है। इनमें “संक्रमण पहल टीम” का शुभारंभ शामिल है, जो कोविड-19 सहित संक्रमण नियंत्रण उपायों के बारे में अनुसंधान और विकास करता है। इनमें हमारे पीसीआर परीक्षण किटों के लाइनअप का विस्तार, डीएनए वैक्सीन एपीआई और मध्यवर्ती का अनुबंध निर्माण, एंटीबॉडी दवाओं का विकास, पीसीआर टेस्टिंग रीएजेंट और टेस्टिंग किट की आपूर्ति तथा तापमान नियंत्रित पैकेज का उपयोग करके टीके की शिपिंग शामिल है।
 
*पाए गए कोविड-19 म्यूटेशन और रूपांतर के बीच संबंध (+: पॉजिटिव, -: निगेटिव)
ई484ए
(बीए.1, बीए.2 की विशेषता)
एन856के
(बीए.1 की विशेषता)
एल452आर
(डेल्टा की विशेषता)
 
दृढ़ निश्चय
+
+

==>
बीए.1
+


==>
बीए.2


+
==>
डेल्टा

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

ये वायरल स्पाइक प्रोटीन में अमीनो एसिड के म्यूटेशन को संदर्भित करते हैं। नाम म्यूटेशन पर आधारित हैं। ए484ए म्यूटेशन में, स्पाइक प्रोटीन ई (ग्लूटामाइन एसिड) से ए (अलैनिन) में बदल गया है। एन856के उत्परिवर्तन में, परिवर्तन एन (शतावरी) से के (लाइसिन) में हुआ। एल452आर उत्परिवर्तन में, यह एल (लाइसिन) से आर (आर्जिनिन) तक था।

पूछताछ के लिए फॉर्म: https://www.kaneka-labtest.com/en/contact-us.html

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम (Businesswire.com) पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220412005637/en/
 
 
संपर्क:
कनेका कॉरपोरेशन
निवेशक एवं जनसंपर्क विभाग
चिका हरदा
Info_PRoffice@kaneka.co.jp
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

 
 

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments