Homeअंदरखानेडिग्रीड ने क्षेत्र में ठोस वृद्धि जारी रखने के लिए एशिया-प्रशांत (एपीएसी)...

डिग्रीड ने क्षेत्र में ठोस वृद्धि जारी रखने के लिए एशिया-प्रशांत (एपीएसी) के नए क्षेत्रीय वाइस प्रेसिडेंट की घोषणा की

spot_img

Business Wire India
डिग्रीड ने एशिया-प्रशांत क्षेत्र में कंपनी की ठोस वृद्धि तेज करने के लिए वेंकट सुब्रमणियम को एपीएसी के रीजनल वाइस प्रेसिडेंट के रूप में नियुक्त किया है। गौरतलब है कि डिग्रीड शिक्षण के क्षेत्र में वैश्विक इनोवेटर है और ग्लोबल 2000 कंपनियों में से 100 से अधिक कंपनियाँ इसकी सेवा का लाभ उठा रही हैं। सुब्रमणियम की पहली प्राथमिकता इस क्षेत्र में और विशेषकर भारत, सिंगापुर एवं ऑस्ट्रेलिया/न्यूज़ीलैण्ड में तेज वृद्धि का माहौल तैयार करने की होगी। कंपनी ने इस क्षेत्र में आधुनिक कार्यबल की ज़रूरतों और माँगों को पूरा करने वाले शिक्षण समाधानों की बढ़ती माँग के मद्देनज़र यह प्राथमिकता निर्धारित की है।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति इस लिंक पर देख सकते हैं : https://www.businesswire.com/news/home/20220529005062/en/
 
कोविड-19 की वैश्विक महामारी के प्रभाव के साथ-साथ हाइब्रिड और रिमोट वर्किंग में अवस्थांतर करने के प्रभाव के कारण सतत शिक्षण पर एक व्यावसायिक अनिवार्यता के रूप में व्यापक फोकस पैदा हुआ। एक-चौथाई संगठनों का कहना है कि महामारी ने कर्मचारियों की उत्पादकता पर नकारात्मक प्रभाव डाला, जबकि 42% ने कहा कि इससे कर्मचारी अनुभव की क्षति हुई है। परिणामस्वरूप, 60% संगठन करियर का पुनरावलोकन कर रहे हैं और 88% संगठन ज्यादा लचीला काम सौंप रहे हैं। इसी प्रकार, कर्मचारी और नियोक्ता, दोनों ही समान रूप से व्यावसायिक प्राथमिकता और निजी लक्ष्यों के विकास के साथ कौशल उन्नयन और पुनः कौशल प्राप्त करने के अवसर का महत्व समान रूप से अधिकाधिक स्वीकार कर रहे हैं। वैश्विक महामारी के बाद किसी नियोक्ता को चुनने या उसके साथ बने रहने के मामले में 43% कर्मचारी आजीविका में उन्नति को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहे हैं, जबकि 36% कर्मचारी सतत शिक्षण अवसरों को महत्व दे रहे हैं।
 
कंपनियों को शिक्षण में सहायता की आवश्यकता होती है। इस क्षेत्र में टाटा कम्युनिकेशंस, स्विगी, एरिक्सन, केविनकेयर, और एशियन पेंट्स सहित प्रमुख ग्राहकों के साथ डिग्रीड विभिन्न संगठनों को उनके कार्यबल की कुशलताओं, बदलाव के प्रति अनुकूलन की क्षमता, सुधारने, बाज़ार की ज़रूरतों को पूरा करने और कर्मचारियों की नियुक्ति में सहयोग करने की मजबूत स्थिति में है। 40 के ऊपर औसत अंतिम प्रयोक्ता निवल संरक्षक अंक के साथ डिग्रीड पूरे विश्व में लाखों व्यावसायिक संगठनों को नई कुशलताओं का निर्माण करने और आजीविका प्रभाव तथा वृद्धि के लिए संभावनाएं निर्मित करने में मदद कर रही है।
 
डिग्रीड का लर्निंग एक्सपीरियंस प्लैटफॉर्म (एलएक्सपी) एलऐंडडी टीमों को सीखने के अवसर तैयार करने और प्रत्येक शिक्षार्थी की ज़रूरतों तथा आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए व्यक्तिपरक शिक्षण प्रदान करने के लिए बाज़ार-अग्रणी, मुक्त परितंत्र प्रदान करता है। यह कंपनी के अनुभवजन्य शिक्षण और आसूचना संबंधी उत्पादों की बदौलत इनकी उपयोगिता बढ़ जाती है और फलस्वरूप नई-नई सीखी गई कुशलताओं का विस्तार होता है और एलऐंडडी के लीडर्स को अपने-अपने संगठन में निर्दिष्ट कुशलताओं की उपलब्धता और माँग को समझने में मदद मिलती है।
 
डिग्रीड के वाइस प्रेसिडेंट – इएमइए और एपीएसी, डैन तेंजैक ने कहा कि, “वेंकट के पास एपीएसी क्षेत्र में टेक्‍नोलॉजी कंपनियों के साथ दो दशकों से अधिक का व्यापक अनुभव है। वे बाज़ार की गहरी विशेषज्ञता और डिग्रीड के लिए उद्योग के साथ संबंधों से समृद्ध हैं। हम डिग्रीड की एपीएसी संबंधी रणनीति और वृद्धि पर उनके घने (क्लाउड) और सुदृढ़ एचसीएम (ह्यूमन कैपिटल मैनेजमेंट) यानी मानव धन प्रबंधन क्षेत्र के अनुभवों का प्रभाव देखने को उत्सुक हैं।”
 
डिग्रीड में आने के पहले वेंकट ऑरेकल नेटसुइट इंडिया में महाप्रबंधक, विक्रय प्रमुख थे। वे एडीपी और एड्रेनलिन में सफलतापूर्वक काम कर चुके हैं और इन दोनों में उन्‍होंने एचसीएम उत्पाद तथा सेवा संगठनों का नेतृत्व किया था। उनहोंने अपना जनरल मैनेजर पाठ्यक्रम एमआईटी स्लोअन स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट से पूरा किया था। उन्हें उभरती प्रतिभाओं को प्रशिक्षण तथा मार्गदर्शन देना अच्छा लगता है और इसी रूचि के कारण उनहोंने एरिक्सन, कनाडा में कोचिंग डिप्लोमा पूरा किया था।
 
डिग्रीड के आरवीपी एपीएसी, वेंकट सुब्रमणियम ने कहा कि, “दस वर्ष पहले प्रथम एलएक्सपी लॉन्च करने के बाद से डिग्रीड शिक्षण के क्षेत्र में लगातार प्रवर्तन और नवाचार कर रहा है। मैं इस वैश्विक विस्तार के इस महत्वपूर्ण समय में टीम में शामिल होने से विशेष तौर पर प्रसन्न हूँ। डिग्रीड अग्रणी वैश्विक संगठनों को बदलाव को संचालित करने के लिए सहायता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यूनिलीवर कर्मचारियों को डिजिटल रूप से रूपांतरित कारखाना के प्रति अनुकूलित होने, स्विगी में इसके व्यावसायिक मॉडल में अवस्थांतर करने और एरिक्सन में कार्यबल को 5जी-तत्पर बनाने के लिए कौशल उन्नयन में सहयोग डिग्रीड के सबसे उल्लेखनीय कार्य रहे हैं। एपीएसी में लाभ उठाने की भारी संभावनाएं उपलब्ध हैं।”
 
अधिक जानकारी के लिए डिग्रीड देखें।

डिग्रीड के विषय में
 
डिग्रीड आजीवन शिक्षण के माध्यम से विकास और नवाचार की शक्ति प्रदान करता है। वैश्विक पैमाने पर एक परिवर्तनकर्ता के रूप में हम विभिन्न उद्यमों में सीखने की संस्कृति जाग्रत करते हुए ग्लोबल 2000 में से 100 से अधिक और फार्च्यून 50 में से तीन कंपनियों को अपनी सेवा प्रदान करते हैं। हम आपकी निजी आजीविका की वृद्धि और व्यावसायिक परिणामों को बढ़ाने के लिए शिक्षण की व्यक्तिगत, सहयोगात्मक और अनुभवजन्य विधियों के माध्यम से एक सरल अनुभव के साथ आपके भीतर मौजूद कुशलताओं के पहचान करने और आपकी ज़रुरत की कुशलताएँ विकसित करने में आपकी मदद करते हैं। वर्ष 2012 में स्थापित डिग्रीड 28 भाषाओं में उपलब्ध है और 200 से अधिक देशों में इसका प्रयोग किया जा रहा है।
 
डिग्रीड के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें : वेबसाइट | यूट्यूब | लिंक्डइन | ट्विटर

businesswire.com पर स्रोत संस्करण इस लिंक पर देखे : https://www.businesswire.com/news/home/20220529005062/en/
 
 
संपर्क :
जेड एमंस
पी आर मैनेजर
jemmons@degreed.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments