Homeअंदरखानेरूबिक्स को एलडीए कैपिटल से 100 मिलियन डॉलर का निवेश मिला

रूबिक्स को एलडीए कैपिटल से 100 मिलियन डॉलर का निवेश मिला

spot_img

Business Wire Indiaरूबिक्स ब्लॉकचेन पीटीई लिमिटेड (रूबिक्स) ने आज घोषणा करते हुए बताया कि इसने एलडीए कैपिटल लिमिटेड से 100 मिलियन डॉलर का निवेश प्राप्‍त किया है। इस निवेश से कंपनी को अपना वैश्विक परिचालन को बढ़ाने, वेब3 में अंतरण का समर्थन करने और अपने हरित ब्लॉकचेन समुदाय का विस्तार करने में मदद मिलेगी।
 
एलडीए कैपिटल के मैनेजिंग पार्टनर वारेन पी बेकर III ने कहा, “रूबिक्स अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए एक गेमचेंजर है। यह ठीक उसी तरह का इनोवेटिव डिसरप्टर है, जिसके साथ हम साझेदारी करना चाहते हैं। रूबिक्स ब्लॉकचेन को जो अलग करता है वह पर्यावरण के अनुकूल क्रिप्टो ढांचा है और आज समाज के कुछ सबसे बड़े मुद्दों को संबोधित करने के लिए वेब3 तकनीक का लाभ उठाने पर ध्यान केंद्रित करता है। यह केवल एक सिक्का नहीं है, यह ऑनलाइन लेनदेन की प्रक्रिया में एक वास्तविक परिवर्तन है।”

यह निवेश रूबिक्स को वेब3 स्पेस में विकास को अनुकूलित करने, शिक्षा के अवसरों का विस्तार करने, नीति विकास और वेब2 से वेब3 अंतरण को अनुकूलित करने की अनुमति देते हुए भागीदारों को सामाजिक और पर्यावरणीय मुद्दों को संबोधित करने वाले प्लेटफॉर्म पर विभिन्न ऐप बनाने में सक्षम बनाता है। रूबिक्स के पारितंत्र के विस्तार का समर्थन करने के लिए दुनिया भर के कर्मचारियों को काम पर रखने सहित आंतरिक संचालन को बढ़ाने के लिए भी इस नए निवेश की पूंजी का उपयोग किया जाएगा।
 
रूबिक्स के संस्थापक और मुख्य वास्तुकार केसी रेड्डी ने कहा, “हम इस साझेदारी से उत्‍साहित हैं। हमें इस बात की खुशी है कि एलडीए कैपिटल समुदाय के निर्माण और नवाचार के विस्तार के लिए ब्लॉकचेन के मूल्य को पहचानता है।” उन्होंने कहा, “रूबिक्स, सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, एक समुदाय है; यह निवेश हमें उस समुदाय को विकसित करने और एक साझा मंच के रूप में हमारे हरित ब्लॉकचेन का विस्तार करने की अनुमति देगा, जिस पर भागीदार किसी भी समाधान का निर्माण कर सकते हैं। हमारी अनूठी वास्तुकला वेब3 और यहां तक कि वेब 5 को विकेंद्रीकरण में झुकाव रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए सुलभ और प्राप्य बनाती है।”
 
रूबिक्स प्रूफचेन सभी वैश्विक लेनदेन की लागत प्रभावी, विश्वसनीय, सुलभ और हरित श्रृंखला के लिए पारंपरिक ब्लॉकचेन प्रोटोकॉल की कमियों को संबोधित करता है। रूबिक्स लेन-देन को संसाधित करने के लिए “प्रूफ ऑफ प्लेज” का उपयोग करता है, जो माइनिंग-इंटेंसिव प्रूफ-ऑफ-वर्क (पीओडब्ल्यू) या अविश्वसनीय प्रूफ-ऑफ-स्टेक (पीओएस) विधियों का एक स्वच्छ विकल्प है। प्रूफ-ऑफ-प्लेज आर्किटेक्चर प्रत्येक लेनदेन को महंगी, ऊर्जा-गहन प्रक्रियाओं के बिना अंतिम रूप से प्राप्त करने की अनुमति देता है जो अन्य प्रणालियों को प्रभावित करता है।

रूबिक्स ब्लॉकचेन पीटीई लिमिटेड के विषय मेंरूबिक्स पीर-टू-पीर डेटा ट्रांसफर और लेनदेन के लिए एक लेयर 1 ब्लॉकचेन प्रोटोकॉल है। सिंगापुर, भारत, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त अरब अमीरात और संयुक्त राज्य अमेरिका में संचालन के साथ, रूबिक्स शून्य लेनदेन शुल्क, न्यूनतम बुनियादी ढांचे की लागत, उच्च सुरक्षा और गोपनीयता के साथ एक वेब स्केल प्रोटोकॉल है। प्रति लेनदेन 1 किलोवाट से कम के साथ, रूबिक्स सभी कंप्यूटिंग नेटवर्कों में सबसे कम ऊर्जा खपत में से एक है। रूबिक्स सॉफ्टवेयर को किसी भी पीसी या वर्चुअल मशीन पर फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। रूबिक्स समुदाय में 12,500 से अधिक सत्यापनकर्ता (वैलिडेटर्स) हैं। https://rubix.net/
 
एलडीए कैपिटल के विषय में: एलडीए कैपिटल दुनिया भर में सीमा पार लेनदेन में विशेषज्ञता के साथ एक वैश्विक वैकल्पिक निवेश समूह है। हमारी टीम ने अपने करियर को अंतरराष्ट्रीय और सीमा पार अवसरों के लिए समर्पित किया है और 43 देशों में सार्वजनिक और निजी दोनों मध्यम बाजारों में 250 से अधिक लेनदेन को सामूहिक रूप से निष्पादित किया है, जिसमें कुल लेनदेन मूल्य 11 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक है। अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें: www.ldacap.com पूछताछ के लिए कृपया ईमेल करें: info@ldacap.com
 
businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20220705005819/en/
 
संपर्क:
कैरोलिन किंग
rubix@antennagroup.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments