Homeअंदरखानेरूबिक्स टोकन यूरोप के व्हाइटबिट एक्सचेंज में सूचीबद्ध हुआ

रूबिक्स टोकन यूरोप के व्हाइटबिट एक्सचेंज में सूचीबद्ध हुआ

spot_img

Business Wire Indiaरूबिक्स ब्लॉकचैन पीटीई लिमिटेड (Rubix) ने आज यूरोप स्थित व्हाइटबिट एक्सचेंज में रूबिक्स टोकन के सूचीबद्ध होने की घोषणा की। यूक्रेन में स्थापित, व्हाइटबिट यूरोप का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय केंद्रीकृत क्रिप्टो-टू-फिएट एक्सचेंज है जिसमें दो मिलियन से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं। व्हाइटबिट ने एक सुरक्षित और उपयोग में आसान ट्रेडिंग प्लैटफॉर्म प्रदान करके ब्लॉकचेन तकनीक को बड़े पैमाने पर अपनाने और क्रिप्टो समुदाय का विस्तार करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

रूबिक्स के संस्थापक और मुख्य वास्तुकार केसी रेड्डी ने कहा, “व्हाइटबिट एक्सचेंज में शामिल होना रूबिक्स के लिए एक स्वाभाविक फिट है।” उन्होंने आगे कहा, “रूबिक्स की ग्रीन ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करके वेब3 का वादा पूरा किया जाएगा। दुनिया रूबिक्स जैसे ब्लॉकचेन प्लैटफॉर्म की क्षमता के प्रति जाग रही है और हमें यूरोप के शीर्ष क्रिप्टो एक्सचेंज के सहयोग से अपनी पहुंच का विस्तार करने में प्रसन्नता हो रही है।”

रूबिक्स प्रूफचेन को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि लेन-देन की क्रमिक रूप से संगठित श्रृंखला पर निर्भर करता है जो अन्य प्रोटोकॉल के लिए संपूर्ण, अक्षम खनन-गहन प्रूफ-ऑफ-वर्क (पीओडब्ल्यू) सर्वसम्मति एल्गोरिदम या प्रूफ-ऑफ-स्टेक (पीओएस ) की आवश्यकता होती है जो ऊर्जा दक्षता में सुधार करता है लेकिन लेन-देन की निश्चितता की कीमत पर। पीओडब्ल्यू और पीओएस प्रोटोकॉल दोनों के लिए आवश्यक है कि प्रत्येक नोड पूरे लेन-देन इतिहास को संग्रहित करे जिसके परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण भंडारण अक्षमता हो।

इसके विपरीत, रूबिक्स प्रूफचैन , या “प्रतिज्ञा का प्रमाण”, एक अतुल्यकालिक समानांतर तरीके से लेन-देन की प्रक्रिया करता है। प्रत्येक लेन-देन असंबंधित लेनदेन के साथ पूल किए जाने की प्रतीक्षा किए बिना अपने आप ही अंतिम रूप प्राप्त कर लेता है। रुबिक्स नेटिव यूटिलिटी टोकन (आरबीटी) की कुल सीमा 51.4 मिलियन है। रूबिक्स की सफलता प्रूफचैन आर्किटेक्चर के साथ , नेटवर्क को नेटवर्क अखंडता बनाए रखने के लिए महंगे खनिकों या स्टेक प्रोटोकॉल के सबूत के साथ हितधारकों को सशक्त बनाने की आवश्यकता नहीं है।

ब्लॉकचेन टेक्नालॉजी के वैश्विक अधिवक्ता, महेश रामानुजम ने कहा, “रूबिक्स की ग्रीन ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी के कई अनुप्रयोगों में, शायद सबसे रोमांचक में से एक शून्य ग्रीनहाउस गैस अर्थव्यवस्था का एहसास करने के लिए ईएसजी और जलवायु जोखिम मूल्यांकन को मानकीकृत करने की क्षमता है। रूबिक्स जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को दूर करने के लिए इस महत्वपूर्ण वैश्विक क्षण में अग्रणी बनने की ओर अग्रसर है।”

रुबिक्स टोकन को प्रदर्शित करने वाली सुविधा के लिए व्हाइटबिट नवीनतम एक्सचेंज है। यह नोमिक्सल और एलबैंक तथा क्वायन गेकको और क्वायनमार्केटकैप जैसे प्लेटफॉर्म से जुड़ता है।

रूबिक्स ब्लॉकचैन पीटीई लिमिटेड के बारे में: रुबिक्स पीयर-टू-पीयर डाटा ट्रांसफर और लेन-देन के लिए एक परत 1 ब्लॉकचेन प्रोटोकॉल है । सिंगापुर, भारत, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त अरब अमीरात और संयुक्त राज्य अमेरिका में परिचालन के साथ, रूबिक्स शून्य लेन-देन शुल्क, न्यूनतम बुनियादी ढांचे की लागत, उच्च सुरक्षा और गोपनीयता के साथ एक वेब स्केल प्रोटोकॉल है। प्रति लेनदेन 1 किलोवाट से कम के साथ, रूबिक्स सभी कंप्यूटिंग नेटवर्कों में सबसे कम ऊर्जा खपत में से एक है। रूबिक्स सॉफ्टवेयर को किसी भी पीसी या वर्चुअल मशीन पर फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। रूबिक्स समुदाय में 12,500 से अधिक सत्यापनकर्ता हैं। https://rubix.net/

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम (Businesswire.com) पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220427005752/en/
 
संपर्क:
हार्डी स्पायर
hardy.spire@antennagroup.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments