Homeअंदरखानेकैपिटस ने चेन्नई, भारत में अपना कार्यालय खोला, यू.एस. के छोटे कारोबारियों...

कैपिटस ने चेन्नई, भारत में अपना कार्यालय खोला, यू.एस. के छोटे कारोबारियों को बेहतर सेवा देने के लिए परिचालनों का किया विस्तार

spot_img

Business Wire Indiaकैपिटस ,यूनाइटेड स्टेट्स में लघु और मँझोले आकार के व्यवसायों के लिए अग्रणी वित्त प्रदाता, ने आज भारत के चेन्नई में अपना ऑफिस खोलकर अपने परिचालन के विस्तार की घोषणा की है। यह विस्तार कंपनी की वृद्धि के बृहत्तर खाका के हिस्से के रूप में हो रहा है। यह कदम अभिनव, कस्टमाइज करने योग्‍य व्यावसायिक वित्तीयन विकल्प प्रदान करने के प्रति कंपनी की वचनबद्धता को दर्शाता है।

पेरुनगुडी, चेन्नई में राजीव गाँधी आईटी एक्सप्रेसवे पर स्थित 7,500 वर्गफुट का यह ऑफिस करीब 100 कर्मचारियों के साथ 1 अप्रैल, 2022 को खोला गया है। यह भारतीय टीम आवेदन प्रोसेसिंग, साख विश्लेषण, डेटा विश्लेषण, पूर्वानुमेय मॉडलिंग, और प्रौद्योगिकीय तथा वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। 2022 के पूरे साल कैपिटस टीम में आला दर्जे की प्रतिभा को शामिल करता रहेगा। इसने भारत में इस साल के अंत तक अतिरिक्त 20 और वर्ष 2023 में अतिरिक्त 30 नए, पूर्णकालिक कर्मचारियों की भर्ती करने की योजना बनाई है।

कैपिटस के मुख्य परिचालन अधिकारी, बेन जॉन्सटन ने कहा कि, “कैपिटस त्वरित और कार्यकुशल वित्तीयन विकल्प मुहैया करके लघु व्यवसायों के विकास में मदद करने के प्रति समर्पित है, जो बैंक नहीं दे पाते या देने में अनिच्छुक होते हैं। कोविड-19 की महामारी, पूरे यू.एस. में कर्मचारियों की कमी, आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान और महंगाई ने मिलकर त्‍वरित और विश्वसनीय लघु व्यवसाय वित्तीयन को और ज्यादा नाजुक बना दिया। भारत में हमारे कार्यबल के विस्तार से इस ध्येय को आगे बढ़ाने में मदद मिलने के साथ-साथ पूरे मैक्रो आर्थिक चक्रों में लघु व्यवसायों को महत्वपूर्ण वित्तीयन प्रदान करने की हमारी क्षमता सुनिश्चित होती है।”

मुरली गोविंदराजुलू कैपिटस इंडिया के बिजनेस हेड का दायित्व संभालेंगे। वे यूनाइटेड स्टेट्स में वैश्विक परिचालन को बढ़ाने के व्यापक अनुभव के साथ भारत-स्थित टीम का नेतृत्व करने के लिए यूनाइटेड स्टेट्स में कैपिटस लीडरशिप के साथ काम करते हुए चेन्नई में कार्यालय का नेतृत्व करेंगे।

गोविंदराजुलू ने कहा कि, “लघु व्यवसाय वित्तीयन उद्योग एक गतिशील परितंत्र है जो संयुक्‍त राष्‍ट्र और भारत, दोनों में बड़े प्रौद्योगिकी बदलाव से गुजर रहा है। यह इस उद्योग में होने का रोमांचक समय है और मुझे दोनों देश में ध्येय-अभिमुख (मिशन-ओरिएंटेड)व्यक्तियों के साथ काम करके खुशी हो रही है, जो लघु व्यवसायों के लिए खोजपरक वित्तीयन समाधानों के लिए एक समान जुनून से भरे हैं।”

कैपिटस के बारे में और लघु व्यवसायों की सेवा करने की उनकी पद्धति के बारे में अधिक जानने के लिए वेबसाइट देखें : www.kapitus.com

कैपिटस के विषय में

वर्ष 2006 में स्थापित, कैपिटस लघु व्यवसाय वित्तीयन के क्षेत्र में सबसे अनुभवी और भरोसेमंद नाम है। ऋणदाता सहयोगियों के व्यापक नेटवर्क के साथ निर्मित प्रत्यक्ष ऋणदाता और मार्केटप्लेस, दोनों के रूप में कैपिटस यूएस स्थित 64,000 से अधिक लघु व्यवसायों को 3.6 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक की वृद्धि पूँजी प्रदान कर चुका है। कैपिटस लघु व्यवसायों को व्यावसाय ऋण, एसबीए ऋण, आमदानी-आधारित वित्तीयन, उपकरण वित्तीयन, क्रेडिट की चक्रीय लाइन, इनवॉइस फैक्टरिंग और क्रय आदेश वित्तीयन सहित विविध प्रकार के वित्तीयन उत्पाद पेश करता है।

businesswire.com पर स्रोत संस्करण इस लिंक पर देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20220406006041/en/
 
 
संपर्क :
मीडिया संबंधी संपर्क :
जैकी क्विन्‍टाना
पिच पीआर
Jackie@PitchPublicRelations.com
480.606.8180
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments