Homeइन फोकसअन्ययू ग्रो कैपिटल साइनेप्टिक के एआई-पावर्ड क्रेडिट अंडरराइटिंग प्लैटफॉर्म पर लाइव हुआ

यू ग्रो कैपिटल साइनेप्टिक के एआई-पावर्ड क्रेडिट अंडरराइटिंग प्लैटफॉर्म पर लाइव हुआ

spot_img

Business Wire Indiaकृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) से चलने वाले अग्रणी वैश्विक क्रेडिट डिसीजन (कर्ज निर्णय) प्लैटफॉर्म प्रदाता, साइनेप्टिक एआई (Scienaptic AI) ने आज एलान किया कि एक भारतीय, सूचीबद्ध एमएसएमई, कर्ज देने वाली फिनटेक कंपनी, यू ग्रो कैपिटल (U GRO Capital) इसके प्लैटफॉर्म पर लाइव है। इस गठजोड़ से भारत में एमएसएमई क्षेत्र के लिए क्रेडिट अंडरराइटिंग और ऋण संबंधी निर्णय लेने के लिए बेहतर प्रारंभिक चेतावनी व्यवस्था संभव होगी।

2018 में स्थापित, यू ग्रो कैपिटल 600 बिलियन अमेरिकी डालर के एसएमई क्रेडिट गैप को पाटने की दिशा में काम कर रही है, जो सालाना 7% की दर से बढ़ रही है। यू ग्रो कैपिटल अपने एमएसएमई ग्राहकों को अनुकूलित क्रेडिट समाधान देने के लिए फिनटेक और फिनटच का लाभ उठाने वाले एक क्षेत्र केंद्रित और प्रौद्योगिकी-सक्षम दृष्टिकोण का उपयोग करता है । कंपनी 2025 तक कुल एमएसएमई कर्ज बाजार की 1% हिस्सेदारी पर कब्जा करने की इच्छा रखती है।

यू ग्रो कैपिटल के चीफ इनोवेशन ऑफिसर सुब्रत दास ने कहा, “यू ग्रो कैपिटल में, हम ‘लोगों की कंपनी’ होने पर गर्व करते हैं और छोटे तथा मध्यम व्यवसायों के लिए ‘यू-केंद्रित’ क्रेडिट नजरिया प्रदान करते हैं। ये ऐसे व्यवसाय हैं जो ऐतिहासिक रूप से औपचारिक कर्ज तक पहुंच की कमी रही है। साइनेप्टिक एआई के साथ हमारी साझेदारी हमें किसी भी उभरते संकेतों की पहचान करने में मदद करेगी और उन्हें उनकी बाधाओं को मुक्त करने में मदद मिलेगी। यह एमएसएमई क्षेत्र में क्रेडिट अंतर को पाटने के लिए भारत की अग्रणी लेंडिंग ऐज अ सर्विस (एलएएएस) प्लैटफॉर्म बनाने के हमारे मिशन का समर्थन करेगा। हमारे शुरुआती विश्लेषण से संकेत मिलता है कि साइनेप्टिक का प्लैटफॉर्म हमारी तकनीकी संरचना से अच्छी तरह से मेल खाता है, क्योंकि हम इसकी उपयोगिता को बढ़ाना जारी रखते हैं।”

सायनैप्टिक के एपीएसी प्रमुख जॉयदीप गुप्ता ने कहा, “हम यह एलान करते हुए बेहद उत्साहित हैं कि यू ग्रो कैपिटल अब हमारे प्लैटफॉर्म पर लाइव है। प्री-एम्पटिव कॉलिंग और कलेक्शन रणनीतियों के लिए वे अब अपने मौजूदा ग्राहक आधार पर वे हमारी प्रारंभिक चेतावनी भविष्य कहनेवाला प्रेडिक्टव मॉडलिंग का लाभ उठा रहे हैं। हमारा एआई-पावर्ड क्रेडिट अंडरराइटिंग प्लैटफॉर्म यू ग्रो कैपिटल को उन व्यवसायों के लिए एक समावेशी वित्तीय पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में सक्षम करेगा, जिनके पास उचित क्रेडिट इतिहास नहीं है।”

यू ग्रो कैपिटल का एयूएम 2,589 करोड़ रुपये है। इसने हाल ही में 16,500 ग्राहक आधार का आंकड़ा पार किया है। 31 जनवरी 2022 की स्थिति के अनुसार नौ राज्यों में कंपनी की 85 शाखाओं का नेटवर्क था। इसकी योजना 20,000 करोड़ रुपये से अधिक का एयूएम हासिल करने की है, जो 250,000 एमएसएमई ग्राहकों को सेवा प्रदान करेगी और 2025 तक 270 शाखाओं तक विस्तार करेगी।

साइनेप्टिक के बारे में

सायनैप्टिक क्रेडिट निर्णय लेने में उपयोग की जाने वाली तकनीक को बदलकर क्रेडिट उपलब्धता बढ़ाने के मिशन पर है। सायनेप्टिक के एआई नेटिव क्रेडिट डिसीजन प्लैटफॉर्म में 150 से अधिक वर्षों का क्रेडिट अनुभव अंतर्निहित है। बैंकों, क्रेडिट यूनियनों, फिनटेक और अन्य उधारदाताओं में हमारे ग्राहक अंडरराइटिंग निर्णयों की गुणवत्ता में लगातार सुधार करने के लिए मंच का उपयोग करते हैं। यह उन्हें उधारकर्ताओं को अधिक बार और तेजी से ‘हां’ कहने में सक्षम बनाता है। मंच का उपयोग ऋणदाताओं द्वारा $100 बिलियन से अधिक की परिसंपत्तियों के साथ किया जाता है। इससे उन्हें क्रेडिट निर्णयों में $22 बिलियन से अधिक की प्रक्रिया करने में मदद मिलती है, जिससे दो मिलियन से अधिक क्रेडिट यूनियन सदस्यों और बैंकों, ऑटो और ऑनलाइन उधारदाताओं के लाखों उधारकर्ताओं को लाभ होता है। अधिक जानकारी के लिए http://www.scienaptic.ai देखें।

यू ग्रो कैपिटल लिमिटेड के बारे में

यू ग्रो कैपिटल लिमिटेड एक लिस्टेड (एनएसई, बीएसई), एमएसएमई लेंडिंग फिनटेक प्लैटफॉर्म है। यू ग्रो कैपिटल का मिशन ,अपने ओमनी चैनल वितरण मॉडल से “‘सॉल्व द अनसॉल्व्ड’ – स्मॉल बिजनेस क्रेडिट नीड” (अनसुलझे को सुलझाना – छोटे कारोबार की कर्ज आवश्यकता) है। कंपनी के वितरण मॉडल में ग्राहक की भौतिक और डिजिटल यात्रा शामिल है। कंपनी ने भारत के एमएसएमई ऋण बाजार को ऑन-टैप फाइनेंसिंग के नए युग में ले जाने की कल्पना की है। छोटे व्यवसायों के लिए ऋण की समस्या को हल करने के लिए यह अपने क्षेत्रीय विश्लेषण के साथ जीएसटी, बैंकिंग और ब्यूरो के उभरते डाटा ट्राइपॉड का उपयोग करती है।

यू ग्रो अपने पहले मील के पत्थर के रूप में भारत के एक मिलियन छोटे कारोबारों को एमएसएमई क्रेडिट की 1% की संपत्ति के साथ सेवा करने की इच्छा रखता है।

टेक्नालॉजी यू ग्रो की उधार प्रक्रिया के हर पहलू को रेखांकित करती है। एपीआई एकीकरण, क्षेत्रीय और उप-क्षेत्रीय सांख्यिकीय स्कोरकार्ड, अत्याधुनिक एआई/एमएल क्रेडिट अंडरराइटिंग इंजन के संयोजन से बैंक, ब्यूरो और जीएसटी स्टेटमेंट एनालाइजर, स्वचालित नीति अनुमोदन और मशीन लर्निंग से ओसीआर तकनीक। कंपनी का ग्रो एक्सट्रीम प्लैटफॉर्म फिनटेक और अन्य संस्थागत प्लेटफॉर्मों को यू ग्रो के साथ प्लग एंड प्ले एपीआई संचालित सहज एकीकरण के माध्यम से अपनी वितरण पहुंच को और गहरा करने के लिए सशक्त बनाता है। कंपनी ने संपूर्ण ग्राहक यात्रा के दौरान मूल से संग्रह तक ऋण के पूरे जीवन चक्र को पूरी तरह से स्वचालित करने के लिए फुल टेक स्टैक विकसित किया है।

कंपनी ने पिछले तीन वर्षों में निजी इक्विटी निवेशकों, पारिवारिक कार्यालयों, बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों से 2500 करोड़ रुपये की इक्विटी और ऋण पूंजी जुटाई है।

स्रोत रूपांतर Businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220221005236/en/
 
 
संपर्क :
ऑगस्टा बाउक्नाइट
augusta@williammills.com
678-781-7214

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments