Homeपरिदृश्यटॉप स्टोरीनूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी, जानिए, किस पर लगाया...

नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी, जानिए, किस पर लगाया आरोप ?

spot_img

नई दिल्ली (गणतंत्र भारत के लिए न्यूज़ डेस्क) :  टेलीविजन स्क्रीन पर अपनी तीखी भाषा और दमदार उपस्थिति के लिए जानी जाने वाली बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा और उनके परिवार को इस्लामी कट्टरपंथियों की तरफ से जान से मारने की धमकियां दी गई है। नूपुर शर्मा ने ट्विटर के जरिए इस बात को जाहिर करते हुए दिल्ली पुलिस से शिकायत की है।

न्यूज़ चैनल टाइम्स नाउ पर एक परिचर्चा में उन्होंने दावा किया कि ज्ञानवापी मामले पर मेरे कमेंट्स के बाद मुझे ऐसी धमकियां मिल रही हैं। दरअसल, नूपुर ने टाइम्स नाऊ पर ही विवादित कमेंट्स किए थे।

नूपुर ने अपने ट्वीट में दिल्ली पुलिस कमिश्नर को टैग करते हुए धमकियों वाले कई ट्वीट्स का स्क्रीनशॉट लगाया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि, मेरे परिवार और मुझे लगातार जान से मारने और सिर काटने की धमकियां मुझे मिल रही हैं। ये सब @zoo_bear (मोहम्मद ज़ुबैर का ट्विटर एकाउंट) के सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने और नकली कहानी बनाकर माहौल ख़राब करने के उनके प्रयासों के चलते हो रहा है। कुछ तस्वीरें संलग्न कर रही हूं। कृपया ध्यान दीजिए।

एक वीडियो समाचार एजेंसी से बात करते हुए नूपुर शर्मा ने दावा किया कि अपने आपको फैक्ट चेकर कहने वाले मोहम्मद ज़ुबैर ने मेरे एक टीवी डिबेट को मनमाने तरीक़े से एडिट किया और वीडियो डाल कर मेरे ख़िलाफ़ गंदा माहौल बनाया। तब से मुझे और मेरे परिजनों को जान से मारने और रेप की धमकियां मिल रही हैं। नूपुर ने एक और ​ट्वीट करके बताया कि उनके पास बलात्कार, जान से मारने और सिर काटने की धमकियों की बाढ़ सी आ गई है। उनका आरोप है कि उन्हें, उनकी बहन, मां और पिता के बारे में लगातार धमकियां मिल रही हैं। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, मैंने इस बारे में दिल्ली पुलिस कमिश्नर को बता दिया है। यदि मुझे और मेरे परिवार के साथ कुछ गड़बड़ हुई, तो इसके अकेले ज़िम्मेदार मोहम्मद ज़ुबैर होंगे जो ‘फ़ैक्ट चेकिंग’ के बजाए माहौल ख़राब करने के लिए झूठे माहौल और सांप्रदायिक घृणा फैला रहे हैं। वे मेरे और मेरे परिवार के ख़िलाफ़ सांप्रदायिक और लक्षित घृणा फैला रहे हैं।

कौन हैं मोह्म्मद जुबैर

मोहम्मद ज़ुबैर पेशे से पत्रकार हैं। वे फ़ैक्ट चेकिंग वेबसाइट ऑल्ट न्यूज़  के सह-संस्‍थापक भी रहे हैं।

सोशल मीडिया पर गर्मागर्म बहस  

नूपुर शर्मा के ट्वीट करने के बाद ट्विटर पर उनके समर्थन और विरोध में कमेंट्स की बाढ़ आ गई है। कई लोगों ने उनके ट्वीट को रिट्वीट किया है और अपनी-अपनी बात कही है। #ArrestNupurSharma हैशटैग से अब तक तक़रीबन एक लाख ट्वीट किए जा चुके हैं। कई लोग मोहम्मद ज़ुबैर के समर्थन और नूपुर शर्मा के ख़िलाफ़ भी लिख रहे हैं। मोहम्मद ज़ुबैर ने तो इस प्रकरण पर कोई भी ट्वीट नहीं किया, लेकिन कइयों के ट्वीट्स ज़रूर रिट्वीट किए हैं।

फोटो सौजन्य-सोशल मीडिया

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments