Homeपरिदृश्यकानपुर हिंसा का मुख्य आरोपी हयात हाशमी लखनऊ में गिरफ्तार

कानपुर हिंसा का मुख्य आरोपी हयात हाशमी लखनऊ में गिरफ्तार

spot_img

कानपुर ( गणतंत्र भारत के लिए न्यूज़ डेस्क) : कानपुर में कल हुई हिंसा के मुख्य आरोपी  हयात जफर हाशमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर कानपुर में हिंसा भड़काने का आरोप है। बताया जा रहा है कि उसे यूपी पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा के मामले में पुलिस ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद पुलिस ने 40 नामजद समेत 1000 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि हिंसा के दौरान 20 से ज्यादा वायरल वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है। पुलिस की 10 टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दे रहीं हैं। पुलिस ने अभी तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस बीच, कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय मीणा ने कहा है कि, दुकानों में लगे सीसीटीवी के डीवीआर मिलने के बाद सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में तीन एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें 2 पुलिस की तरफ से और एक पीड़ित पक्ष की तरफ से तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि, शहर में हालात सामान्य है।

हयात की पत्नी ने कहा बंद वापस ले लिया था

इस बीच,  कानपुर में 3 जून को बंद का ऐलान करने वाले हयात जफर हाशमी की पत्नी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, हयात जफर ने बंद के ऐलान को ले वापस ले लिया था। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी डाली थी और पुलिस को भी जाकर अनवरगंज थाने में अधिकारी के सामने बंद वापस लिया था। पत्नी ने कहा कि कहा कल रात 9 बजे से हयात जफर का पता नहीं है कि वो कहां हैं। पुलिस भी कोई जानकारी नहीं दे रही है।

आपको बता दें कि,  हयात जाफर मौलाना मोहम्मद जौहर अली फैन्स एसोसिएसन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। कानपुर में कल हुई हिंसा में गंभीर धाराओं में पुलिस ने हयात पर मुकदमा दर्ज किया था और आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया गय़ा है।

बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ एक अंग्रेजी समाचार चैनल पर विवादित बयान दिया था। इन टिप्पणियों के विरोध में शुक्रवार 03 जून को जुमे की नमाज के बाद कानपुर में हिंसा भड़क गई थी। पुलिस ने बताया कि कानपुर के परेड, नई सड़क और यतीमखाना इलाके में हिंसा हुई थी लेकिन हालात अब पूरी तरह से नियंत्रण में हैं।

फोटो सौजन्य- सोशल मीडिया

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments