Homeपरिदृश्यटॉप स्टोरीजानिए, यूपी पुलिस ने एंकर रोहित रंजन को गिरफ्तार करके कौन सा...

जानिए, यूपी पुलिस ने एंकर रोहित रंजन को गिरफ्तार करके कौन सा दांव खेला ?

spot_img

नई दिल्ली ( गणतंत्र भारत के लिए न्यूज़ डेस्क) : ज़ी न्यूज़ के एंकर रोहित रंजन को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें फिलहाल नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि उनके खिलाफ वारंट लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस भी सुबह से उनके घर के बाहर मौजूद थी। नोएडा के सेक्टर 20 थाने में रोहित के खिलाफ मामला दर्ज है। रोहित रंजन के खिलाफ नोएडा, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में केस दर्ज हैं।

आपको बता दें कि, रोहित रंजन के खिलाफ ये कार्रवाई कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान को तोड़-मरोड़कर दिखाने पर हुई दर्ज कराई गई एफआईआर पर हुई है। छत्तीसगढ़ पुलिस भी इसी मामले में उन्हें गिरफ्तार करने आई है।

रायपुर पुलिस जब रोहित के घर पहुंची तो उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बिना लोकल पुलिस को जानकारी दिए छत्तीसगढ़ पुलिस मुझे अरेस्ट करने के लिए मेरे घर के बाहर खड़ी है। क्या ये कानूनन सही है ? रोहित रंजन ने अपने ट्वीट में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, एसएसपी गाजियाबाद और एडीजी जोन लखनऊ को टैग भी किया है। हालांकि सरकार या पुलिस ने इस ट्वीट पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है। रोहित रंजन के ट्वीट पर दिल्ली बीजेपी के वरिष्ठ नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने बीजेपी यूपी के प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी से मदद मांगी। उन्होंने लिखा कि, प्लीज हेल्प शलभमणि त्रिपाठी जी।  शलभमणि त्रिपाठी ने बग्गा के इस ट्वीट के जवाब में लिखा है, ‘जी’।

रोहित रंजन के ट्वीट के जवाब में छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने स्पष्ट किया कि, सूचित करने के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है। फिर भी, अब उन्हें सूचित कर दिया गया है। पुलिस टीम ने कोर्ट का गिरफ्तारी वारंट दिखाया है। आपको सहयोग करना चाहिए,  जांच में शामिल होना चाहिए और अपने बचाव की दलील अदालत में रखनी चाहिए।

कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस का आरोप है कि पिछले दिनों एंकर रोहित रंजन ने अपने स्पेशल टीवी शो में राहुल गांधी के बयान को तोड़ मरोड़कर दिखाया था, इससे उनकी छवि धूमिल हुई। पार्टी की तरफ से रोहित के खिलाफ कई राज्यों में इसके खिलाफ मामले  दर्ज कराए गए है। अभी दो दिन पहले नोएडा में जी न्यूज़ के बाहर प्रदर्शन करने और पुतला फूंकने पर 19 कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी भी हुई थी।

क्या ये छत्तीसगढ़ पुलिस को चकमा देने की कोशिश है ?

 रोहित के ट्वीट के बाद अचानक नोएडा पुलिस हरकत में आई। छत्तीसगढ़ पुलिस रोहित को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर के बाहर खड़ी थी लेकिन उससे पहले ही यूपी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ पुलिस की गिरफ्त में जाने से बचाने के लिए यूपी पुलिस से ये कार्रवाई की है। नोएडा में मामला पहले से दर्ज होने के बावजूद यूपी पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया था लेकिन जैसे ही छत्तीसगढ़ पुलिस के बारे में जानकारी मिली रोहित को गिरफ्तार करने वो उनके घर पहुंच गई।

फोटो सौजन्य- सोशल मीडिया

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments