Homeअंदरखानेआवास फायनेंसियर्स लिमिटेड ने FE - बेस्ट बैंक्स अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ एनबीएफसी...

आवास फायनेंसियर्स लिमिटेड ने FE – बेस्ट बैंक्स अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ एनबीएफसी 2020-21 का जीता ख़िताब

spot_img

Business Wire India

जयपुर, स्थित मुख्यालय, भारत की प्रमुख हाउसिंग फाइनेंस कंपनी, आवास फायनेंसियर्स लिमिटेड (आवास) को फाइनेंशियल एक्सप्रेस – India’s Best Banks Awards 2022 के गैर-बैंकिंग वित्तीय (एनबीएफसी) श्रेणी में Best NBFC 2020-2021 से सम्मानित किया गया है। ‘आवास’ के संस्थापक, एमडी और सीईओ श्री सुशील कुमार अग्रवाल को समारोह की मुख्य अतिथि माननीय केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा सर्वश्रेष्ठ NBFC Award का स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। समारोह का आयोजन मुंबई के आईटीसी ग्रैंड सेंट्रल में किया गया था।

इस अवसर पर FE’s Best Banks Awards की समिति ने बैंकिंग एवं गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थाओं को विभिन्न श्रेणी के पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। निर्णायक मंडल में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के पूर्व उपाध्यक्ष श्री एस रामादुरई की अध्यक्षता में प्रतिष्ठित निर्णायक समिति द्वारा विभिन्न मानकों के आधार पर विजेताओं का चयन किया गया। समिति के अन्य सदस्य श्री अमित चंद्रा, अध्यक्ष, बैन कैपिटल; श्री बी महापात्रा, पूर्व कार्यकारी निदेशक, भारतीय रिजर्व बैंक; और अध्यक्ष, ऐनपीसीआई, श्री आर शंकर रमन, निदेशक और समूह सीएफओ, लार्सन एंड टुब्रो; श्री अमित टंडन, प्रबंध निदेशक, आईआईएएस इंडिया; और श्री शरद शर्मा, संस्थापक,आईएसपीआईआरटी आदि भी उपस्थिति थे।
 

“आवास” मुख्य रूप से अपने ग्राहकों को होम लोन प्रदान करती है जिसकी औसतन लोन राशि 10 लाख रुपये है।
 
“आवास” के संस्थापक, एमडी और सीईओ श्री सुशील कुमार अग्रवाल ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि “आवास फायनेंसियर्स लिमिटेड ने अपनी यात्रा की शुरुआत से ही छोटे शहरों, कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों को चुनकर हर वर्ग के व्यक्तियों को लाभान्वित किया है। कंपनी के शुरुआती दौर में लगभग 70% ग्राहक, क्रेडिट के लिए नए और बिना ब्यूरो स्कोर वाले थे।”
 
आवास ने स्व-रोजगार वाले ग्राहकों की आय का मुल्यांकन कर उन्हें लोन देने में विशेषज्ञता हासिल की जिसकी वजह से हमारे पोर्टफोलियो में गैर-वेतनभोगी (स्व-रोजगार) वाले ग्राहकों की संख्या 60% है। सही उत्पाद मिश्रण और मूल्यांकन के लिए उचित मानदंड तैयार करना, धीमी लेकिन सुनिश्चित दिशा में प्रगति करना, आपत्तिपूर्ण संपत्तियों का चयन ना करना, तथा विभिन्न प्रक्रियाओं के माध्यम से ग्राहकों के व्यवहार को समझने से हमें अच्छी तरह से सञ्चालन करने में मदद मिली।
Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments