Homeअंदरखानेऑनफिडो का रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म पूरी तरह से ऑटोमेटेड, एंड-टू-एंड आइडेंटिटी वेरिफिकेशन...

ऑनफिडो का रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म पूरी तरह से ऑटोमेटेड, एंड-टू-एंड आइडेंटिटी वेरिफिकेशन के साथ परफॉर्मेंस में 12 गुना सुधार करता है

spot_img

Business Wire India
अग्रणी वैश्विक डिजिटल पहचान सत्यापन और प्रमाणीकरण प्रदाता ऑनफिडो (Onfido) ने आज अपने रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म  (Real Identity Platform)   के विस्तार की घोषणा की।  धोखाधड़ी की सटीकता में 54% और पूरी तरह से ऑटोमेटिक प्रदर्शन में 12x सुधार का प्रदर्शन हुआ। मंच सभी के लिए पहचान को सरल बनाता है। अब ग्राहक स्थानीय अनुपालन नियमों को पूरा करने के लिए कई पहचान सत्यापन विक्रेताओं की सोर्सिंग और प्रबंधन की जटिलता को कम कर सकते हैं और तेजी से बढ़ते वैश्विक बाज़ार में धोखाधड़ी के खतरों को पहले के मुकाबले आसानी से कम कर सकते हैं। रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म में चार नए उत्पाद शामिल हैं:
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी रिलीज यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220525005153/en/
 
ऑनफिडो वेरीफिकेशन सुइट (Onfido Verification Suite) पहचान सत्यापन सेवाओं की एक क्यूरेटेड लाइब्रेरी है जिसमें पुरस्कार विजेता (award-winning) दस्तावेज़ और बायोमेट्रिक समाधान, विश्वसनीय डेटा स्रोत और नवीन धोखाधड़ी-रोधी उपाय शामिल हैं।
ऑनफिडो स्टूडियो, एक शक्तिशाली आईडेंटिटी ऑर्केस्ट्रेशन लेयर जो पहचान सत्यापन के लिए मिशन नियंत्रण के रूप में कार्य करती है, संगठनों को संपूर्ण सत्यापन सूट और नो-कोड वर्कफ़्लो का उपयोग करके कई पहचान सत्यापन प्रवाह बनाने और अनुकूलित करने में सक्षम बनाती है।
ओनफिडो स्मार्ट कैप्चर, एक लचीला, आसानी से एकीकृत होने वाला एसडीके है जो एनएफसी सत्यापन, एक्सेसिबिलिटी सुविधाओं और धुंधली या क्रॉप की गई छवियों जैसी चीजों को ठीक करने के लिए बुद्धिमान अंतिम-उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया के साथ 90% से अधिक पहली बार पास दरें प्रदान करता है।
ओनफिडो एटलस ™, अपने किस्म का अनूठा एआई डिसीजनिंग इंजन है जो पूरे प्लेटफॉर्म को शक्ति प्रदान करता है, वैश्विक स्तर पर पूरी तरह से स्वचालित पहचान सत्यापन और प्रमाणीकरण प्रदान करता है, जिसमें 95% चेक 10 सेकंड से कम समय में पूरे होते हैं। इसकी अंतर्निहित एंटी-बायस क्षमताएं उद्योग में अद्वितीय हैं

 
मंच में ये परिवर्धन संगठनों को जोखिम आश्वासन के उच्चतम स्तर प्रदान करते हुए उपयोगकर्ता अनुभव को अनुकूलित और स्वचालित करने में सक्षम बनाते हैं।
 
टीएसबी में डिजिटल के प्रमुख, कविन मिस्त्री ने कहा , “अंत-उपयोगकर्ता वर्कफ़्लो में ढेर सारे वेंडर्स को संभावना या उनका प्रबंधन सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है, जिसका सामना बैंकों को अनुपालन और धोखाधड़ी की रोकथाम में करना पड़ सकता है। ऑनफिडो का रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म इन सभी को एक साथ लाता है, उस जटिलता को कम करता है और सत्यापन संकेतों की एक मूल्यवान श्रृंखला मुहैया कराता है जो हमारे ग्राहकों की पहचान को और अधिक सरल बनाने में मदद करेगा।”
 
ऑनफिडो रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म संगठनों को विभिन्न बाजार स्थितियों, भौगोलिक क्षेत्रों और जोखिम सहनशीलता के लिए अनुकूलित कई वर्कफ़्लो बनाने की अनुमति देता है जो अतिरिक्त ग्राहक सहायता में निवेश करने की आवश्यकता के बिना न्यूनतम धोखाधड़ी और उच्चतम अंतिम-उपयोगकर्ता रूपांतरण दर प्राप्त करते हैं।

गार्टनर में1वरिष्ठ निदेशक एनालिस्ट अकिफ खान ने कहा, “पहचान प्रूफिंग, धोखाधड़ी का पता लगाने और उपयोगकर्ता प्रमाणीकरण क्षमताओं को एक साथ काम करने से उपयोगकर्ता यात्रा में जोखिम कम हो सकता है, लागत कम हो सकती है और उत्पाद या सेवा की पेशकश में नवाचार को बढ़ावा मिल सकता है, लेकिन संगठनों के लिए इसे पूरा करना चुनौतीपूर्ण बना रहता है।”
 
ऑनफिडो के मुख्य उत्पाद अधिकारी एलेक्स वैले ने कहा, “बहु-आयामी पहचान सत्यापन संकेतों के शामिल किए जाने के साथ, संगठन अब अपने ग्राहकों के बारे में अधिक समग्र दृष्टिकोण प्राप्त कर सकते हैं और तेजी से, जानकार निर्णय ले सकते हैं कि कौन से उत्पादों या सेवाओं की पेशकश की जाए और उन्हें कब पेश किया जाए।” “ड्रैग-एंड-ड्रॉप वर्कफ़्लोज़ के माध्यम से ग्राहक यात्रा में किसी भी बिंदु पर पहचान सत्यापन को आसानी से एकीकृत करने के लचीलेपन के साथ मिलाकर, संस्थान धोखाधड़ी संरक्षण से समझौता किए बिना, एक ही एपीआई और अपनी श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ एसडीके के माध्यम से सही उपयोगकर्ता अनुभव बना सकते हैं।”
 
ऑनफिडो वेरीफिकेशन सुइट: धोखाधड़ी का पता लगाने की सटीकता में वृद्धि

ऑनफिडो वेरीफिकेशन सुइट विश्व स्तर पर विश्वसनीय डाटा स्रोतों और पहचान सत्यापन सेवाओं की एक क्यूरेटेड लाइब्रेरी प्रदान करता है। सूट विशिष्ट धोखाधड़ी और नियामक उपयोग के मामलों, अनुपालन आवश्यकताओं, वैश्विक जरूरतों, जोखिम की भूख और व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए डिज़ाइन किए गए उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है। यह पुस्तकालय ऑनफिडो के साथ विस्तारित और मजबूती से एकीकृत है। इनमें पुरस्कार विजेता दस्तावेज़ और बायोमेट्रिक पहचान सत्यापन समाधान शामिल हैं। विश्वसनीय डाटा सत्यापन स्रोतों में वॉचलिस्ट (पीईपी और सैंक्शन), चल रही निगरानी, आईडी रिकॉर्ड जांच, एएएमवीए (अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ मोटर व्हीकल एडमिनिस्ट्रेटर), टैक्स आईडी (इंडिया), सोशल सिक्योरिटी नंबर (यूएस) और पते का प्रमाण शामिल हैं। इनके साथ फोन सत्यापन (नेटवर्क सिग्नल और डिवाइस अखंडता), आईपी ख्याति, जियोलोकेशन, ई-मेल जोखिम सत्यापन और ज्ञात चेहरे सहित अतिरिक्त धोखाधड़ी का पता लगाने वाले सत्यापन हैं
 
देखें: ऑनफिडो रियल आइडेंटिटी वेरिफिकेशन प्लेटफॉर्म

नफिडो स्टूडियो: डिजिटल आइडेंटिटी ऑर्केस्ट्रेशन को सरल बनाना

ऑनफिडो स्टूडियो संगठनों को बिना किसी कोड और शक्तिशाली एनालिटिक्स के व्यावसायिक तर्क को व्यवस्थित करने में सक्षम बनाता है ताकि बुद्धिमान, डाटा-संचालित निर्णय ले सकें। तेजी से ऐसे कार्यप्रवाह का निर्माण करें जो बाजार की बदलती परिस्थितियों के अनुकूल हों, चाहे नए भौगोलिक क्षेत्रों में विस्तार हो, आंतरिक नीतियों में बदलाव के साथ तालमेल बिठाना हो, जोखिम सहनशीलता को बदलना हो, या विनियमों का अनुपालन करना हो या प्रतिबंधों को विकसित करना हो। ग्राहक ऑनबोर्डिंग या प्रमाणीकरण को अनुकूलित करने के लिए बस एक दस्तावेज़ और बायोमेट्रिक चेक या कई अन्य सत्यापन या धोखाधड़ी संकेतों में से एक को अपनी ग्राहक यात्रा में खींचें और छोड़ें।
 
ओनफिडो स्मार्ट कैप्चर: 90% से अधिक पहली बार पास दरें

स्मार्ट कैप्चर एक शक्तिशाली और लचीला एसडीके प्रदान करता है जो ग्राहकों को एक विश्व स्तरीय ऑनबोर्डिंग अनुभव बनाने में सक्षम बनाता है जो धोखाधड़ी की रोकथाम के लिए उपयोग में आसान और अनुकूलित है। इसमें एनएफसी स्कैनिंग, इमेज क्वालिटी एनहांसमेंट, फेस डिटेक्शन और एडवांस्ड डॉक्यूमेंट कैप्चर फीचर्स जैसे बारकोड, एमआरजेड और एज़ डिटेक्शन शामिल हैं। डिवाइस से छेड़छाड़ और आईपी इंटेलिजेंस सहित उन्नत ऑन-डिवाइस धोखाधड़ी का पता लगाने की क्षमताएं भी शामिल हैं। स्मार्ट कैप्चर डब्ल्यूसीएजी स्तर 2.1 पहुँच के लिए मान्यता प्राप्त है। ऑनफिडो के 70% ग्राहक स्मार्ट कैप्चर एसडीके का उपयोग इसके लचीलेपन, एकीकरण में आसानी और सिद्ध प्रदर्शन के कारण करते हैं – जिसके परिणामस्वरूप 90% फर्स्ट-टाइम पास रेट और 20% फर्स्ट-टाइम डॉक्यूमेंट और सेल्फी कैप्चर की सफलता में वृद्धि होती है।
 
ओनफिडो एटलस एआई: पूरी तरह से स्वचालित पहचान सत्यापन

रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म एटलस द्वारा संचालित है, जो अपने किस्म की अनूठी कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) है और 10 सेकंड से भी कम समय में संसाधित किए गए 95% चेक के साथ पूरी तरह से स्वचालित पहचान सत्यापन को सक्षम बनाती जो 12x सुधार है। यह धोखाधड़ी की सटीकता में साल-दर-साल सुधार को 54% तक बढ़ाता है। एटलस 10,000 से अधिक माइक्रोमॉडल पर बनाया गया है जो वैश्विक आईडी दस्तावेजों की थोड़ी सी बारीकियों को समझते हैं, और प्रत्येक सत्यापन के लिए अद्वितीय सटीकता और स्वचालन प्रदान करने के लिए प्रत्येक वर्ष दसियों लाख चेक पर परिष्कृत होते हैं। आईसीओ (सूचना आयुक्त कार्यालय) से प्रशिक्षण सेट और निरीक्षण के एक कॉर्नुकोपिया के साथ, एटलस चेहरे के बायोमेट्रिक पूर्वाग्रह के खिलाफ प्रभावी ढंग से सुरक्षा करता है, झूठी स्वीकृति दरों में 10x से 0.01% तक सुधार करता है।
 
ऑनफिडो का रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म वैश्विक स्तर पर तेज, घर्षण रहित धोखाधड़ी की रोकथाम और अनुपालन का समर्थन करता है जो वित्तीय सेवाओं और स्वास्थ्य सेवा से लेकर गेमिंग, दूरसंचार, खुदरा और आतिथ्य तक प्रत्येक ग्राहक की अनूठी जरूरतों, बाजारों और जोखिमों के अनुकूल है।
 
फिनटेक रिव्यू के चेयर रॉन कालिफा ओबीई ने कहा, “जब इंजीनियरिंग और डेवलपर की प्रतिभा की बात आती है तो संगठनों के लिए समय एक बहुमूल्य संसाधन है। ऑनबोर्डिंग फ्लो पर विचार करते समय या कई देशों में वित्तीय नियमों के अनुरूप रहने के लिए बड़े बदलावों की शुरुआत करते समय टीम के कार्यभार को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करना आवश्यक है। ऑनफिडो व्यवसायों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करने में सक्षम बनाकर फिनटेक इनोवेशन के मामले में यूके को सबसे आगे रखने में मदद कर रहा है, जिससे उन्हें अनुपालन और जटिल धोखाधड़ी वैक्टर को अधिक आसानी से नेविगेट करने में सक्षम बनाया जा सके।”
 
अतिरिक्त ग्राहकों ने घोषणा का स्वागत किया:

ऑरेंज पोलैंड के मुख्य डिजिटल अधिकारी, आर्टूर स्टैंकीविक्ज़ ने कहा, “दूरसंचार कंपनियां शेष अनुपालन और धोखाधड़ी को कम करने की एक चुनौती का सामना करती हैं, जो ढेर सारे ग्राहक वर्कफ़्लो में उपयोग किए जाने वाले विक्रेताओं की बड़ी संख्या का प्रबंधन करता है, उन्हें सही ढंग से बातचीत करने और फिर कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए। ऑनफिडो का रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म ग्राहक की पहचान को सरल बनाने वाले वन-स्टॉप समाधान में कई सत्यापन विधियों की पेशकश करके उस जटिलता को दूर करता है।”
 
कोहो (KOHO) के उत्पाद निदेशक पीटर लू ने कहा, “हम हमेशा उपयोगकर्ता के बीच घर्षण को कम करने के तरीके तलाशते हैं और अपने ग्राहकों को सुरक्षित तथा आज्ञाकारी रहते हुए तेजी ऑनबोर्ड मदद करते हैं। जब हम पूरे कनाडा में विस्तार जारी रखे हुए हैं तो ओनफिडो का रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म हमारे साथ बढ़ेगा, जिससे हम अपनी धोखाधड़ी सहनशीलता तय कर सकेंगे और ग्राहक यात्रा के दौरान विभिन्न बिंदुओं पर पहचान प्रूफिंग के सही स्तर को लागू कर सकेंगे।”
 
चिपर कैश में ग्लोबल मार्केटिंग के वीपी हसन लुओंगो ने कहा, “सबसे बड़े अफ्रीकी मनी-ट्रांसफर प्लेटफॉर्म के रूप में, हमें उन सभी देशों में एएमएल / केवाईसी नियमों की बढ़ती जटिलता के प्रबंधन के बीच एक बारीक रेखा पर चलना चाहिए और एक तेज, घर्षण रहित ग्राहक ऑनबोर्डिंग अनुभव सुनिश्चित करना चाहिए। ऑनफिडो का रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म इस जटिलता को सरल करता है और हमें विकसित होने वाले फ्रॉड वैक्टर और वैश्विक नियमों के सामने और अधिक तेजी से बढ़ने में सक्षम बनाता है।”
 
क्रेडिटो के सीईओ सेबेस्टियन रॉबल्स ने कहा, “तेजी से बढ़ते, पूरी तरह से डिजिटल वित्तीय सेवा स्टार्टअप के रूप में हमारा ग्राहक अनुभव हमारी पहली प्राथमिकता है। हम हमेशा उपयोगकर्ता घर्षण को कम करने और अपने ग्राहकों को जहाज पर तेजी से मदद करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं। हम धोखाधड़ी की रोकथाम, अनुपालन या सुरक्षा पर कोई समझौता किए बिना अपने ग्राहक ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए ऑनफिडो के रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म का उपयोग शुरू करने के लिए उत्साहित हैं।”
 
ऑनफिडो का रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म कैसे पहचान सत्यापन को आसान बना सकता है और आपके व्यवसाय को बढ़ने में मदद कर सकता है, देखने के लिए एक वेबिनार के लिए पंजीकरण करें। [यूएस पंजीकरण , ईयू और यूके पंजीकरण, एपीएसी पंजीकरण ]।
 
ऑनफिडो के बारे में
 
ऑनफिडो डिजिटल पहचान को सरल बनाता है। कंपनी लोगों के लिए सेवाओं तक पहुंच आसान बनाती है और इसके लिए अपने रियल आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म का उपयोग करके उन्हें डिजिटल रूप से सत्यापित करती है। यह प्लेटफ़ॉर्म व्यवसायों को व्यक्तिगत उपयोगकर्ता और बाज़ार की ज़रूरतों को एक नो-कोड, ऑर्केस्ट्रेशन लेयर में सत्यापन विधियों को दर्ज करने की अनुमति देता है – दस्तावेज़ और बायोमेट्रिक सत्यापन, विश्वसनीय डेटा स्रोतों और निष्क्रिय धोखाधड़ी संकेतों के सही मिश्रण से उनके जोखिम, घर्षण और नियामक आवश्यकताओं की पूर्ति होती है। ऑनफिडो एटलस™ एआई प्लेटफॉर्म के पूरी तरह से स्वचालित, एंड-टू-एंड पहचान सत्यापन को शक्ति प्रदान करता है। 10 से अधिक वर्षों से इन-हाउस विकसित, ओनफिडो सुनिश्चित करता है कि इसका विश्लेषण निष्पक्ष, तेज और सटीक है।
 
पहचान सत्यापन और प्रमाणीकरण के लिए एआई में वैश्विक स्तर पर अग्रणी के रूप में पहचाने जाने वाले, ऑनफिडो को टीपीजी ग्रोथ, इडइनवेस्ट पार्टनर्स, क्रेन वेंचर पार्टनर्स, सेल्सफोर्स वेंचर्स, एम12 (माइक्रोसॉफ्ट) और अन्य का समर्थन प्राप्त है। 2021 में, ओनफिडो को साइबर डिफेंस ग्लोबल इंफोसेक अवार्ड्स द्वारा ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग हॉट कंपनी’, साइबर सिक्योरिटी ब्रेकथ्रू अवार्ड्स में ‘फ्रॉड प्रिवेंशन इनोवेशन ऑफ द ईयर’ से सम्मानित किया गया था और चौथे वर्ष के लिए सीबी इनसाइट्स फिनटेक 250 का नाम दिया गया। वे हर हफ्ते लाखों सेवाओं तक पहुँचने में मदद करने के लिए वैश्विक स्तर पर 800 से अधिक व्यवसायों के साथ साझेदारी करते हैं – अरबों डॉलर के संस्थानों से लेकर हाइपरग्रोथ स्टार्ट-अप तक। ऑनफिडो 195 देशों में 2,500+ दस्तावेज़ प्रकारों की जांच का समर्थन करता है।

1 गार्टनर®, मार्केट गाइड फॉर आइडेंटिटी प्रूफिंग एंड एफ़र्मेशन, मार्च 2022। अकिफ़ खान, 2 मार्च 2022। गार्टनर अमेरिका और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गार्टनर, इंक. और/या इसके सहयोगियों का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क और सर्विस मार्क है और यहां इसका उपयोग अनुमति के साथ किया जाता है। सर्वाधिकार सुरक्षित।
 
बिजनेसवायर डॉट कॉम पर स्रोत संस्करण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220525005153/en/
 
संपर्क :
लौरा नोये
प्रेस@onfido.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments