Homeअंदरखानेग्रैडिएंट ने पानी में एआई टेक्नोलॉजी को उन्‍नत बनाने के लिए मशीन...

ग्रैडिएंट ने पानी में एआई टेक्नोलॉजी को उन्‍नत बनाने के लिए मशीन लर्निंग कंपनी सिनॉटा का अधिग्रहण किया

spot_img

Business Wire Indiaग्रैडिएंट ने घोषणा करते हुए बताया कि उसने पानी में डिजिटल ट्विन (युग्म) तकनीकी के उपयोग में तेजी लाने के लिए कनाडा की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) की जल तकनीक कंपनी सिनॉटा का अधिग्रहण किया है। ग्रैडिएंट वैश्विक समाधान मुहैया कराने के साथ क्लीनटेक वाटर की डिवेलपर है। ग्रैडिएंट ने औद्योगिक जल उपचार और विलवणीकरण (खारेपन को खत्म करना) और पानी के दोबारा इस्तेमाल में डिजिटल ट्विन के उपयोग को आगे बढ़ाने का काम किया है। यह अधिग्रहण एंड-टू-एंड वाटर सॉल्यूशंस में एक तकनीकी अग्रणी के रूप में ग्रैडिएंट की स्थिति को मजबूत करता है और डिजिटल जल भविष्य के निर्माण के लिए डिजिटल ट्विन तकनीकियों की तैनाती में तेजी लाता है।

ग्रैडिएंट के सीओओ प्रकाश गोविंदन ने कहा, “वैश्विक जल उद्योग में डिजिटल पानी सबसे तेजी से बढ़ने वाला क्षेत्र है और यह अधिग्रहण नवीनतम तकनीकों को एक साथ लाता है।” उन्होंने कहा, “पानी में डिजिटल ट्विन्स का इस्तेमाल और भी तेजी से बढ़ेगा क्योंकि हम 5जी संचार, औद्योगिक स्वचालन और अनुमान लगाने वाला विश्लेषण का और अधिक लाभ उठा रहे हैं। सिनॉटा के एआई डेटा मॉडल के साथ, औद्योगिक जल उपचार अभी और अधिक स्मार्ट, स्वच्छ और काफी अधिक कुशल हो गया है।”
 
मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से निकला ग्रैडिएंट एक एंड-टू-एंड वाटर सॉल्यूशन प्रदाता है जो ग्राहकों के लिए एकल डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एकीकृत डिजाइन, संचालन और परिसंपत्ति अनुकूलन की पेशकश करता है। कंपनी के ग्राहकों में माइक्रॉन, ग्लैक्सो स्मिथ क्लाइन, फाइजर, रियो टिंटो और कोका कोला शामिल हैं। वैश्विक जल बुनियादी ढांचे के लिए प्रति वर्ष अनुमानित 1.5 ट्रिलियन डॉलर की आवश्यकता होती है और इसमें डिजिटल समाधान एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं। हाल के बाजार अनुसंधान के मुताबिक 2030 तक डिजिटल पानी के लिए वार्षिक पूंजीगत व्यय 10 बिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है, जिसमें एआई तकनीकियों में किया जाने वाला निवेश 6.3 बिलियन डॉलर होगा। औद्योगिक और नगर निगम के ग्राहक स्थिरता और लागत दबाव, व्यापार निरंतरता, नियामक अनुपालन और जलवायु घटनाओं से चुनौतियों का समाधान करने के लिए अपने पानी और अपशिष्ट जल संचालन के लिए एआई प्लेटफॉर्म को तेजी से अपना रहे हैं।
 
सिनॉटा के स्वामित्व वाली मशीन लर्निंग एआई एल्गोरिदम दुनिया भर में नगरपालिका और औद्योगिक विलवणीकरण सुविधाओं में तैनात हैं। सिनॉटा की तकनीकें रियल-टाइम प्रक्रिया डेटा के आधार पर वांछित परिचालन स्थितियों और रखरखाव कार्यक्रमों का निर्धारण करके परिचालन लागत को कम करती हैं। कंपनी पर पास सिंगापुर के पीयूबी, वेवलिया, एक्वैलिया, एंजी और जीएचडी जैसे प्रमुख ग्राहकों का भरोसा है।
 
सिनॉटा के सीईओ माइक डिक्सन ने कहा, “ग्रैडिएंट में शामिल होने से सिनॉटा को वैश्विक ग्राहकों के साथ औद्योगिक परिनियोजन में डेटा और एआई के उपयोग को बढ़ाने की क्षमता मिलती है। यह अधिग्रहण जल उद्योग के लिए एक डिजिटल पावरहाउस का निर्माण करता है, जो औद्योगिक जल स्थिरता के लक्ष्य को साकार करने के करीब लाएगा।”

दोनों कंपनियों के बीच लेन-देन प्रथागत समापन शर्तों के अधीन है और इसके 2022 की दूसरी तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है।
 
ग्रैडिएंट के विषय में
 
ग्रैडिएंट एक वैश्विक समाधान प्रदाता और उन्नत जल और अपशिष्ट जल उपचार के लिए क्लीनटेक जल परियोजनाओं की डिवेलपर है। ग्रैडिएंट के एंड-टू-एंड समाधान और तकनीकी विशेषज्ञता दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण जल चुनौतियों के स्‍थायी और लागत प्रभावी उपचार को सक्षम बनाती है। पानी में शीर्ष प्रतिभाओं द्वारा संचालित फर्क पैदा करने वाली और मालिकाना तकनीकों की पूर्ण श्रृंखला के साथ ग्रैडिएंट दुनिया के आवश्यक उद्योगों में अपने ग्राहकों के मिशन-महत्वपूर्ण संचालन की सेवा करता है। ग्रैडिएंट की स्थापना मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआइटी) में स्थायी जल उपचार समाधान बनाने और तैनात करने के लिए की गई थी और यह औद्योगिकीकरण, जनसंख्या वृद्धि और पानी के तनाव से उत्पन्न दुनिया की बढ़ती चुनौतियों का समाधान करने के लिए विशिष्ट रूप से तैनात है। आज 400 से अधिक कर्मचारियों के साथ, ग्रैडिएंट बॉस्टन में अपने वैश्विक मुख्यालय और सिंगापुर में क्षेत्रीय मुख्यालय और वैश्विक आरएंडडी प्रयोगशालाओं और दस देशों में मौजूद कार्यालयों से संचालित होता है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया gradient.com पर जाएं।
 
सिनॉटा के विषय में

सिनॉटा हमारे ग्राहकों के लिए परिचालन लागत को कम करने के लिए कम ऊर्जा और रसायनों के साथ अधिक पानी का उपचार करने के लिए विलवणीकरण और मशीन लर्निंग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की गहरी समझ को जोड़ती है। कंपनी के स्वामित्व वाली अल्गोरिदम दुनिया भर के प्रमुख संगठनों की जल सुविधाओं के लिए इष्टतम परिचालन स्थितियों और रखरखाव कार्यक्रमों का निर्धारण करते हैं। अधिक जानकारी के लिए synauta.com पर जाएं।
 
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220517005044/en/
 
संपर्क :
कॉरपोरेट संपर्क
फेलिक्‍स वैंग
ग्रैडिएंट, वीपी-विपणन
fwang@gradiant.com

मीडिया संपर्क
कंसोर्ट पार्टनर्स
gradiant@consortpartners.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है

 

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments