डार्कवेब और साइबर अपराध निगरानी स्टार्ट-अप, साइबल ने सीरीज ए फंडिंग में 10 मिलियन डॉलर की घोषणा की

616

Business Wire India
एआई-चालित साइबर आसूचना कंपनी, साइबल ने आज ब्लैकबर्ड के तत्वाधान में 10 मिलियन यूएस डॉलर की सीरीज ए फंडिंग एकत्र करने की घोषणा की। इसमें स्पाइडर कैपिटल, जनवरी कैपिटल, सेंदाना कैपिटल, और वेंचरसौक की निरंतर सहभागिता थी। इस फण्ड को साइबल के उत्पाद योजना के विस्तार के लिए आवंटित किया जाएगा। इस आवंटन से मौजूदा और नए बाज़ारों में गहरी पहुंच बनाने और इसकी साइबल रिसर्च लैब्स (सीआरएल) क्षमताओं को बढ़ाने में आसानी होगी।

इस प्रेस रिलीज़ में मल्टीमीडिया सम्मिलित है। पूरी रिलीज़ इस लिंक पर देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20220215006151/en/

बीनू अरोड़ा और मनीष चाचड़ा द्वारा वर्ष 2019 में स्थापित, साइबल कंपनियों के डिजिटल जोखिम उपस्थिति का मानचित्रण, निगरानी करने और उन्हें कम करने के लिए खुले और बंद स्रोतों में वास्तविक समय में दर्क्वेब एवं सरफेसवेब डेटा की निरंतर निगरानी करता है। आज साइबल छः देशों में मौजूद है और अपने व्यवसाय में सालाना तीनगुना वृद्धि दर्ज की है।

सीरीज ए फंडिंग की खबर साइबल की प्रारम्भिक सीड फंडिंग राउंड के लगभग एक साल के बाद आई है। अप्रैल 2021 में साइबल ने ब्लैकबर्ड और स्पाइडर कैपिटल द्वारा नीट 4 मिलियन डॉलर एकत्र करने की जानकारी दी थी जिसमें पाईकस कैपिटल और कैथेक्सिस वेंचर्स की सहभागिता थी। उसके बाद से इस कंपनी ने संवहनीय वृद्धि के माध्यम से एक ठोस बुनियाद का निर्माण किया है। साथ ही इसने डार्कवेब, ब्रांड, और अटैक सरफेस मॉनिटरिंग के साथ अपना ग्राहक प्रस्ताव का भी क्रमिक विकास किया है। इसका ग्राहक आधार छः देशों तक बढ़ गया है और इनकी संख्या 25 से बढ़कर 80 लोगों की हो गई है।

साइबल के को-फाउंडर और सीओओ, मनीष चाचड़ा ने कहा कि, “साइबल ने डार्कवेब में दृश्यता का लोकतंत्रीकरण और संगठनों को उनकी सुरक्षा अवसंरचना को सुदृढ़ करने के लिए सशक्त बनाने और इसके परिणाम के रूप में दुर्भावनापूर्ण साइबर हमलों के प्रति रेसाइलिएंस सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य के साथ शुरुआत की थी। हम साइबल की दूरदृष्टि को लगातार आगे बढ़ाते रहने के लिए अपने निवेशकों का समर्थन पाने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं और हमारे लिए यह सम्मान की बात है कि साइबल को साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में एक प्रमुख आवाज और भरोसेमंद सहयोगी के रूप में मान्यता प्राप्त है जो व्यावसायिक संगठनों को उनकी डिजिटल जोखिम रक्षा रणनीति को उन्नत करने का सामर्थ्य प्रदान करता है।”

स्पाइडर कैपिटल के मिन्सू ची ने कहा कि, “हम बीनू और मनीष और साइबल की पूरी टीम के डार्कवेब में संगठनों को रियल-टाइम दृश्यता प्रदान करने की दिशा में उनके कार्यान्वयन से प्रभावित रहे हैं। हमें डिजिटल जोखिम रक्षा को लोकतांत्रिक बनाने के प्रति उनकी दृष्टि में सहयोग जारी रखने के लिए बेहद खुशी हो रही है।”

ब्लैकबर्ड के टॉम हम्फ्रे ने कहा कि, “12 महीनों से कम समय में साइबल ने जो वृद्धि हासिल की है वह आश्चर्यजनक है। बीनू, मनीष और उनकी टीम ने पहले ही उत्पाद की रूपरेखा और वैश्विक विस्तार पर काफी प्रगति की है और यह स्पष्ट है कि वे बस आरम्भ कर रहे हैं। साइबल पूरी दुनिया में व्यावसायिक संस्‍थाओं के लिए एक बड़ी, पीड़ादायक समस्या हल कर रहा है और हमें उनकी महत्वाकांक्षा में सहयोग जारी रखने पर गर्व हो रहा है।”

अपने ग्राहकों के लिए साइबर जोखिमों को कम और नियंत्रित करने पर निरंतर फोकस के साथ-साथ साइबल ने हाल में एक क़ानून प्रवर्तन संगठन (एलईए) और रक्षा ख़तरा आसूचना अनुरूप समाधान, साइबल हॉक लागू किया है, जिसका काम क़ानून प्रवर्तन और सरकारी संगठनों को राष्ट्रीय और भू-राजनैतिक जटिलताएं वाले साइबर खतरों से लड़ने में सहयोग करना है।

साइबल के सीईओ और को-फाउंडर, बीनू अरोड़ा ने कहा कि, “सीरीज ए फंडिंग राउंड हमारी तेज वृद्धिशील कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि और इन्फोसेक उद्योग में प्रवर्तक एवं विचारक के रूप में साइबल के उद्भव की पुष्टि है। हम यह सहयोग पाकर बेहद प्रसन्न हैं और इन फंड्स को अपना अनुसंधान, विकास, तथा आसूचना क्षमताओं को और आगे बढ़ाने के लिए प्रयोग करना चाहते हैं। यह किसी से छिपा नहीं है कि डार्कवेब में संचालित साइबर अपराध की गतिविधियाँ दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ रही हैं। हमारा मानना है कि संगठनों के लिए समयबद्ध विधि से डाटा में सेंध की पहचान और नियंत्रण हेतु जोखिम आसूचना और डार्कवेब की निरंतर निगरानी महत्वपूर्ण है। साइबल व्यापक साइबर सुरक्षा समाधान मुहैया करने के लिए प्रतिबद्ध है जो हमारे बढ़ते ग्राहक आधार से पता चलता है।”

साइबल के विषय में:
साइबल वैश्विक खतरा आसूचना एसएएएस प्रदाता कंपनी है, जो उद्यमों को साइबर अपराधों के खतरे और सरफेस वेब, डीपवेब तथा डार्कवेब में एक्सपोज़र से सुरक्षा प्रदान करती है। इसका मुख्य ध्यान संगठनों को उनके डिजिटल जोखिम फुटप्रिंट के लिए वास्तविक समय में जानकारी प्रदान करना है। 2021 विंटर कोहोर्ट के हिस्से के रूप में ब्लैकबर्ड वेंचर्स, जूग्लर, और वाई कॉम्बिनेटर द्वारा समर्थित, साइबल को फोर्ब्स द्वारा भी टॉप 20 बेस्ट साइबर सिक्योरिटी स्टार्ट-अप के साथ-साथ अनेक अन्य उद्योगगत मान्यताएँ प्राप्त हुई हैं। कंपनी का मुख्यालय जॉर्जिया, यूनाइटेड स्टेट्स में है और ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर एवं भारत में कार्यालयों के जरिए कंपनी की वैश्विक मौजूदगी है। साइबल के बारे में अधिक जानने के लिए वेबसाइट www.cyble.com देखें।

businesswire.com पर स्रोत संस्करण देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20220215006151/en/
 
संपर्क :
Enquiries@Cyble.com
+1 678 379 3241

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here