Homeअंदरखानेमैरी के इंक ने आर्बर डे फाउंडेशन के साथ मिलकर 2022 के...

मैरी के इंक ने आर्बर डे फाउंडेशन के साथ मिलकर 2022 के दौरान चीन में 8,000 पेड़ लगाने और पुनर्वनरोपण की प्रतिबद्धता जताई

spot_img

Business Wire India
पेड़ हमारे अस्तित्व के लिए आवश्यक हैं और हमारी दुनिया को बेहतर बनाने के लिए बहुत कुछ करते हैं। हमारे लिए वे पानी, हवा को साफ करते हैं और हमारे स्वास्थ्य में सुधार करते हैं लेकिन अक्सर इसे निश्चित मान लिया जाता है। वैश्विक निरंतरता के लिए काम करने वाले मैरी के ने आज आर्बर डे फाउंडेशन को अपना समर्थन जारी रखने की घोषणा की। इसके तहत 2022 के दौरान चीन के दक्षिण लिओनिंग प्रांत में 8,000 पेड़ लगाकर पुनर्वनरोपण कार्य का समर्थन जारी रहेगा।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220310005962/en/

मैरी के और आर्बर डे फाउंडेशन के मिले-जुले प्रयासों के माध्यम से, हमारी पृथ्वी के सामने आने वाले मुद्दों से स्थायी और मापने योग्य परिणामों के साथ निपटा जा रहा है। चीन दुनिया के उन देशों में से एक है जो मरुस्थलीकरण से सबसे ज्यादा प्रभावित है। 2020 के बाद से, गांसु प्रांत के क्षेत्रों और लियाओनिंग प्रांत के पश्चिमी हिस्से में मैरी के की वृक्षारोपण परियोजनाओं ने कार्बन डाइऑक्साइड हटाने, पानी की गुणवत्ता और मात्रा में सुधार तथा वायु प्रदूषकों के अवशोषण पर ध्यान केंद्रित किया है।

मिन्क्विन काउंटी में , मरुस्थलीकरण कुल भूमि का करीब 95% है। इसी तरह, लिओनिंग प्रांत का पश्चिमी भाग कठोर जलवायु, कम वर्षा और बंजर मिट्टी से प्रभावित है। दोनों क्षेत्रों में जैव विविधता के खतरनाक नुकसान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है – हालांकि, विलुप्त होने की दर को धीमा करके और देसी प्रजातियों को लगाकर स्थिति में काफी सुधार किया जा सकता है।

मैरी के एशिया पैसिफिक के अध्यक्ष वेंडी वांग ने कहा, “पेड़ लगाना पृथ्वी के कई पर्यावरणीय मुद्दों से निपटने का एक सिद्ध समाधान है। इन वनों की कटाई वाले क्षेत्रों के प्राकृतिक आवास और जैव विविधता में सुधार के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करके, हम अर्थव्यवस्था के साथ-साथ पर्यावरण में भी सुधार कर रहे हैं। हम भविष्य में निवेश कर रहे हैं और यह जागरूकता फैला रहे हैं कि हमारे समुदायों के समृद्ध होने के लिए पेड़ आवश्यक हैं।”

खास बातें वैश्विक और स्थानीय प्रभाव:
 
आर्बर डे फाउंडेशन के साथ साझेदारी में मैरी के द्वारा विश्व स्तर पर 1.2 मिलियन से अधिक पेड़ लगाए गए हैं
चीन में, 22,500 पेड़ दो क्षेत्रों में लगाए गए हैं: गांसु प्रांत और भीतरी मंगोलिया वन और पश्चिमी लियाओनिंग प्रांत
दोनों क्षेत्रों के लिए संचयी लाभ:
कार्बन: 22,602 मीट्रिक टन सीओ2 का अनुक्रम – सड़क पर 4,913 कम कारों के बराबर*
पानी: 421,830 गैलन पानी के बहाव से बचा गया – स्वच्छ पानी वाले 4,794 लोगों के बराबर*
वायु: 86 टन वायु प्रदूषक हटाए गए – 5,625 लोगों के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन के बराबर*

गांसु प्रांत और भीतरी मंगोलिया के जंगलों में 15,000 पेड़ लगाए गए हैं
पश्चिमी लिओनिंग प्रांत में 7,500 पेड़ लगाए गए हैं

* अगले 40 वर्षों में अनुमानित

मैरी के इंक के बारे में

मूल रूप से अदृश्य बाधाओं को तोड़ने वालों में से एक, मैरी के ऐश ने 57 साल पहले तीन लक्ष्यों के साथ अपनी सौंदर्य कंपनी की स्थापना की। ये लक्ष्य थे: महिलाओं के लिए पुरस्कृत अवसर विकसित करना, अनूठा उत्पाद पेश करना और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाना। यह सपना लगभग 40 देशों में लाखों स्वतंत्र बिक्री बल सदस्यों के साथ एक बहु-अरब डॉलर की कंपनी के रूप में विकसित हुआ है। मैरी के सौंदर्य के पीछे के विज्ञान में निवेश करने और अत्याधुनिक त्वचा देखभाल, रंगीन सौंदर्य प्रसाधन, पोषक तत्वों की खुराक और सुगंध के निर्माण के लिए समर्पित है। मैरी के दुनिया भर के संगठनों के साथ साझेदारी करके महिलाओं और उनके परिवारों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, कैंसर अनुसंधान का समर्थन करने, घरेलू दुर्व्यवहार से बचे लोगों की रक्षा करने, हमारे समुदायों को सुंदर बनाने और बच्चों को उनके सपनों पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। मैरी के ऐश की मूल दृष्टि चमकती रहती है – एक समय में एक लिपस्टिक। मैरीके डॉट कॉम (MaryKay.com) पर और जानें ।

आर्बर डे फाउंडेशन के बारे में

1972 में स्थापित, आर्बर डे फाउंडेशन एक मिलियन से अधिक सदस्यों, समर्थकों और मूल्यवान भागीदारों के साथ पेड़ लगाने के लिए समर्पित सबसे बड़ा गैर-लाभकारी सदस्यता संगठन बन गया है। 1972 के बाद से, 350 मिलियन से अधिक आर्बर डे फाउंडेशन के पेड़ दुनिया भर में पड़ोस, समुदायों, शहरों और जंगलों में लगाए गए हैं। हमारा दृष्टिकोण दूसरों को पेड़ों को समझने और उपयोग करने में मदद करना है, जो आज हम सामना कर रहे कई वैश्विक मुद्दों के समाधान के रूप में हैं, जिनमें वायु गुणवत्ता, पानी की गुणवत्ता, जलवायु परिवर्तन, वनों की कटाई, गरीबी और भूख शामिल है।

दुनिया के सबसे बड़े संचालन संरक्षण फाउंडेशनों में से एक के रूप में, आर्बर डे फाउंडेशन, अपने सदस्यों, भागीदारों और कार्यक्रमों के माध्यम से, दुनिया भर में हितधारकों और समुदायों को शिक्षित और संलग्न करता है ताकि वे पेड़ लगाने, पोषण करने और जश्न मनाने के अपने मिशन में खुद को शामिल कर सकें। अधिक जानकारी arborday.org पर उपलब्ध है।

स्रोत रूपांतरण Businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220310005962/en/
 
संपर्क:
मैरी के इंक. कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस
marykay.com/newsroom
972.687.5332 या media@mkcorp.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments