Homeअंदरखानेअल्फानार ने ग्रीन हाइड्रोजन उत्पादन के लिए एक परियोजना का विकास करके...

अल्फानार ने ग्रीन हाइड्रोजन उत्पादन के लिए एक परियोजना का विकास करके ऊर्जा पारगमन में अपनी अग्रणी स्थिति मजबूत की

spot_img

Business Wire India
ऊर्जा पारगमन उद्योग को आगे बढ़ाने के अपने मिशन के क्रम में, अल्फानार ने मिस्र की बिजली ट्रांसमिशन कंपनी, स्वेज कैनाल इकनोमिक जोन (एससीजोन- SCZone), मिस्र के संप्रभु कोष (टीएसएफई), दि ईजीपशियन इलेक्ट्रीसिटी ट्रांसमिशन कंपनी (ईईटीसी) और न्यू एंड रीन्यूएबल एनर्जी अथॉरिटी (एनआरईए) के साथ एक एमओयू पर दस्तखत किए हैं। इसका लक्ष्य सोखना में एक हरित अमोनिया सुविधा का विकास करना है। $3.5 बिलियन की परियोजना अक्षय ऊर्जा स्रोतों का उपयोग करेगी और प्रति वर्ष 100,000 टन हरित हाइड्रोजन से 500,000 टन हरित अमोनिया का उत्पादन करेगी।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220901005434/hi/
 
इस समझौते पर मिस्र के प्रधान मंत्री महामहिम मुस्तफा मदबौली, मोहम्मद शकर, बिजली और अक्षय ऊर्जा मंत्री, हाला एलसैद, योजना और आर्थिक विकास मंत्री की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर कई सऊदी अधिकारी और दूसरे लोग भी थे। इनमें निवेश के उप मंत्री, श्री फैसल अल यमनी और मिस्र में सऊदी कौंसल, श्री माज्याद अल-होइशन भी शामिल हैं। ।

अल्फानार ग्लोबल डेवलपमेंट के निदेशक मंडल के अध्यक्ष सबा अल-मुतलाक ने कहा, “हमने मिस्र के साथ लंबे समय से चले आ रहे संबंध का आनंद लिया है और इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय महत्व के ऐसे सम्मानित संगठनों के साथ साझेदारी करने के लिए रोमांचित हैं। इस समझौते के जरिए हम हरित हाइड्रोजन और हरित अमोनिया के उत्पादन के लिए एक परियोजना विकसित करेंगे।”

अल्फानार ने अपने डिजाइन और ऊर्जा उद्योग के साथ-साथ अक्षय ऊर्जा विकास परियोजनाओं के माध्यम से कई वर्षों से मिस्र में एक मजबूत उपस्थिति का आनंद लिया है। अल्फानार मिस्र के असवान क्षेत्र में बेनबन सोलर पार्क में 50 एमडब्ल्यू सौर परियोजना संचालित करने वाली दुनिया भर की पहली कंपनियों में से एक थी। इस सौर संयंत्र से उत्पन्न बिजली वर्तमान में प्रति वर्ष लगभग 57,000 टन कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन को ऑफसेट करती है।

अल फनार के बारे में:

आज, अल्फानार सऊदी अरब, यूनाइटेड किंगडम, स्पेन, भारत और मिस्र में महत्वाकांक्षी अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं के साथ ऊर्जा पारगमन और हरित ईंधन के क्षेत्र की एक प्रमुख वैश्विक कंपनी है। यह वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम में कचरे से हरित विमानन ईंधन का उत्पादन करने के लिए एक अग्रणी परियोजना विकसित कर रही है, और नए व अक्षय ऊर्जा उद्योग में अपनी सक्रिय भागीदारी जारी रखने की इच्छा रखती है। एशिया में यह पवन टरबाइन के प्रमुख निर्माताओं के बीच इसकी औद्योगिक शाखा के साथ है तो मिस्र में पवन और सौर ऊर्जा परियोजनाओं के विकास का विस्तार करके।

*स्रोत: एईटोओएसवायर

स्रोत रूपांतर Businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220901005434/en/
 
संपर्क :
शेरिफ घनेम
sghanem@golin-mena.com
मोबाइल : +966544729387
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments