Homeअंदरखानेइंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने फिशर्व के साथ ग्राहक भुगतान अनुभव बेहतर...

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने फिशर्व के साथ ग्राहक भुगतान अनुभव बेहतर किया

spot_img

Business Wire Indiaऊर्जा क्षेत्र की भारत की प्रमुख कंपनी, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने ग्राहक भुगतान अनुभवों को बढ़ाने और इसके संचालन को कारगर बनाने के लिए, भुगतान और वित्तीय सेवाओं के प्रौद्योगिकी समाधान के अग्रणी वैश्विक प्रदाता, फिशर्व, इंक (नैसडैक: एफआईएसवी) के साथ सहयोग किया है। इंडियनऑयल के ग्राहक अब देश भर में 15,000 से अधिक इंडियनऑयल रिटेल फ्यूल आउटलेट्स पर तैनात स्मार्ट पीओएस टर्मिनलों के माध्यम से अपनी पसंद के कई भुगतान प्लेटफार्मों के साथ भुगतान कर सकते हैं, लॉयल्टी पॉइंट्स को मूल रूप से भुना सकते हैं, और फ्यूल आउटलेट पर अपने प्रतीक्षा समय को कम कर सकते हैं।

फिशर्व के कैरेट ऑपरेटिंग सिस्टम के माध्यम से, इंडियनऑयल के पास क्लाउड-आधारित प्लेटफॉर्म तक पहुंच है जो डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, फास्टैग-सक्षम भुगतान, क्यूआर भुगतान, यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) तत्काल रीयल-टाइम भुगतान और डिजिटल वॉलेट्स के प्रसंस्करण को सक्षम बनाता है। देश भर में इंडियनऑयल के आउटलेट डिजिटल भुगतान और इंडियनऑयल लॉयल्टी योजनाओं, एक्सट्रैवर्ड्स (XTRAREWARDS) और एक्सट्रापावर (XTRAPOWER) की स्वीकृति के लिए फिशर्व के साथ सहज रूप से जुड़े हुए हैं, जिससे ग्राहक ईंधन की खरीद के लिए लॉयल्टी पॉइंट्स को भुना सकते हैं। इस एकीकरण से इंडियनऑयल को उन्नत विश्लेषण और रिपोर्टिंग और कुशल व शुद्ध सामंजस्य का लाभ होगा।

इंडियनऑयल के कार्यकारी निदेशक (रीटेल ट्रांसफॉर्मेशन) श्री संदीप मक्कड़ ने कहा, “देश के सबसे बड़े ईंधन खुदरा विक्रेताओं में से एक के रूप में, हमारा लक्ष्य अपने खुदरा केंद्रों पर ग्राहकों को विश्व स्तरीय अनुभव प्रदान करना है। फिशर्व के साथ साझेदारी हमारे भुगतान समाधानों की विविधता को बढ़ाएगी। हमें विश्वास है कि यह साझेदारी एक बेहतर भुगतान अनुभव के माध्यम से इंडियनऑयल के रिटेल आउटलेट्स पर डिजिटल भुगतान के उपयोग में और तेजी लाएगी।”

इस साझेदारी के बारे में बताते हुए, भारत में फिशर्व में मर्चेंट एक्सेप्टेंस के प्रमुख कुणाल गोथिवारेकर ने कहा, “फिशर्व अपने प्रत्येक आउटलेट पर इंडियनऑयल के लिए एक बेहतर भुगतान अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी अभिनव लेनदेन प्रसंस्करण प्रणाली को विशेष रूप से इंडियनऑयल सिस्टम के साथ जोड़ने और एकीकृत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो बेहतर व्यवसाय प्रबंधन के लिए केंद्रीकृत रिपोर्टिंग और विश्लेषण की सुविधा प्रदान करता है, जबकि ग्राहक तेज़ और सुविधाजनक चेकआउट अनुभव से लाभान्वित होते हैं। हम अतिरिक्त नवाचारों की शुरूआत के माध्यम से इस साझेदारी को आगे बढ़ाने का इरादा रखते हैं।”

फिशर्व का कैरेट एकीकृत, सरल, वैश्विक ऑपरेटिंग सिस्टम है जो कहीं भी और कभी भी भुगतान को सक्षम बनाता है, भिन्न चैनलों के बीच वाणिज्य को अनुकूलित करता है, और नए ग्राहक अनुभव बनाने वाले तरीकों से एम्बेडेड वित्त प्रदान करता है। उपभोक्ता की आदतों में बदलाव और नई तकनीकों को तेजी से अपनाने से उपभोक्ताओं के व्यवसायों के साथ जुड़ने का तरीका बदल रहा है। कैरेट व्यवसायों को इस परिवर्तन में मदद करता है और वाणिज्य को डिजिटल और भौतिक सेटिंग्स से जोड़कर अधिक आकर्षक अनुभव बनाता है।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बारे में

इंडियनऑयल तेल, गैस, पेट्रोकेमिकल्स और वैकल्पिक ऊर्जा स्रोतों की लगभग सभी धाराओं में उपस्थिति के साथ एक विविध, एकीकृत ऊर्जा प्रमुख है। वित्त वर्ष 2021-22 के लिए, 24,184 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ के साथ इंडियनऑयल देश के सबसे बड़े और सबसे भरोसेमंद कॉरपोरेट्स में से एक है, जो एक अरब से अधिक भारतीयों के जीवन को छू रहा है। 33,500 से अधिक के कार्यबल, व्यापक रिफाइनिंग, वितरण और विपणन बुनियादी ढांचे और उन्नत आर एंड डी सुविधाओं के साथ, इंडियनऑयल ने ग्राहक टचप्वाइंट के अपने निरंतर बढ़ते नेटवर्क के माध्यम से देश भर में लाखों लोगों को ऊर्जा पहुंच प्रदान की है, जो वर्तमान में 50,000 से अधिक है।

फिशर्व के बारे में

फिशर्व इंक (नैसडैक: एफआईएसवी) धन और सूचना को इस तरह से स्थानांतरित करने की इच्छा रखता है जो दुनिया को आगे बढ़ाये। भुगतान और वित्तीय प्रौद्योगिकी में वैश्विक स्तर पर अग्रणी के रूप में, कंपनी ग्राहकों को खाता प्रसंस्करण और डिजिटल बैंकिंग समाधान सहित भिन्न क्षेत्रों में नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति कटिबद्धता के माध्यम से बेस्ट-इन-क्लास परिणाम प्राप्त करने में मदद करती है; ये क्षेत्र हैं कार्ड जारीकर्ता प्रसंस्करण और नेटवर्क सेवाएं; भुगतान; ई-कॉमर्स; व्यापारी अधिग्रहण और प्रसंस्करण; और क्लोवर® क्लाउड-आधारित पॉइंट-ऑफ़-सेल तथा व्यवसाय प्रबंधन प्लेटफ़ॉर्म। फिशर्व एसएंडपी 500® इंडेक्स, फॉर्च्यून® 500 का सदस्य है और पिछले 14 वर्षों में से 11 के लिए फॉर्च्यून वर्ल्ड की सबसे प्रशंसित कंपनियों® में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त है और फास्ट कंपनी द्वारा लगातार दो बार दुनिया की सबसे नवीन कंपनियों में नामित किया गया है।

अधिक जानकारी और कंपनी की ताजा खबरों के लिए fiserv.com पर जाएं और सोशल मीडिया पर फॉलो follow on social media करें।

एफआईएसवी-जी

Businesswire.com पर स्रोत संस्करण देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20220831005875/en/
 
संपर्क:
मीडिया संबंध:
अमित गिडवानी
निदेशक, विपणन और संचार
फिशर्व, इंक. + 91 98200 45638
amit.gidwani@fiserv.com

अतिरिक्त संपर्क:
दीपांशु शुक्ला
खाता प्रबंधक
रुडर फिन इंडिया +91 8888887892
shuklad@ruderfinnasia.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments