Homeइन फोकसअन्यवर्जिन गलैक्टिक ने फ्यूचर स्पेसफ्लाइट रिजर्वेशन खरीदने का सीमित अवसर खोला

वर्जिन गलैक्टिक ने फ्यूचर स्पेसफ्लाइट रिजर्वेशन खरीदने का सीमित अवसर खोला

spot_img

Business Wire India
एयरोस्पेस और अंतरिक्ष यात्रा कंपनी, वर्जिन गलैक्टिक (एनवाईएसई: एसपीसीई) (“कंपनी” या “वर्जिन गलैक्टिक”) ने आज घोषणा की कि आम जनता के लिए टिकटों की बिक्री 16 फरवरी से शुरू होगी। इस तरह शुरुआती अंतरिक्ष उड़ान में से एक के लिए आरक्षण कराने का मौका मिलेगा। और भविष्य के अंतरिक्ष यात्रियों के अनूठे समुदाय में प्रारंभिक उड़ान का आरक्षण हो जाएगा तथा सदस्यता मिल जाएगी।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220214005920/en/
 
वर्जिन गलैक्टिक के सीईओ कोलग्लेजियर ने कहा, “वर्जिन गैलेक्टिक में हम मानते हैं कि अंतरिक्ष में बदलाव होता है। हमने इस साल आगे चलकर शुरू होने वाली अपनी वाणिज्यिक सेवा से पहले 1,000 ग्राहकों को तैयार रखने की योजना बनाई है। जब हम नियमित परिचालन शुरू कर रहे हैं और अपने बेड़े का विस्तार कर रहे हैं तो यह एक बेहद मजबूत आधार प्रदान करता है।”

वर्जिन गलैक्टिक स्पेसफ्लाइट आरक्षण फ्यूचर एस्ट्रोनॉट सदस्यता समुदाय तक भी पहुंच प्रदान करता है जो प्रेरणा, उत्साह और रोमांच लाने के लिए डिज़ाइन और क्यूरेट किया गया तथा टिकट खरीद के समय से लेकर स्पेसफ्लाइट और उससे आगे तक सक्रिय रहता है। सदस्य अपने अंतरिक्ष-उड़ान का इंतजार करते हुए ऐसे अनुभव हासिल करेंगे जिसे पैसे से नहीं खरीदा जा सकता है। इस दौरान वे ऐसे अनुभवों, घटनाओं, यात्राओं और अंतरिक्ष-तैयारी गतिविधियों तक पहुंच का आनंद लेंगे।

स्पेसफ्लाइट खुद न्यू मैक्सिको में स्पेसपोर्ट अमेरिका से लांच होता है। कई दिनों की स्पेसफ्लाइट तैयारियों और गतिविधियों से शुरू होकर भविष्य के अंतरिक्ष यात्री अपने मेहमानों के साथ आगामी कस्टम आवास पर रहेंगे। अंतरिक्ष यात्रियों के लिए खास प्रशिक्षण कार्यक्रमों के दौरान मेहमान बीस्पोक यात्रा कार्यक्रम और विश्व स्तरीय सुविधाओं का आनंद लेंगे।

स्पेसफ्लाइट के दौरान, अंतरिक्ष यात्री 90 मिनट की यात्रा का अनुभव करेंगे, जिसमें एक सिग्नेचर एयर लांच और मैक 3 को अंतरिक्ष में बढ़ावा देना शामिल है। अंतरिक्ष यान अजीब तरीके से फ़्लिप करता है, जबकि यात्री अंतरिक्ष यान की 17 खिड़कियों से कई मिनटों तक  भारहीनता और पृथ्वी के जोरदार दृश्यों का आनंद लेते हैं। इस परिवर्तनकारी अनुभव से लौटने पर, अंतरिक्ष यात्री उस परिप्रेक्ष्य के साथ सकारात्मक प्रभाव पैदा करने के लिए एक सार्थक यात्रा शुरू करेंगे जो केवल अंतरिक्ष से हमारे सुंदर ग्रह को देखने से ही आ सकता है।

सार्वजनिक बिक्री के शुभारंभ को यादगार बनाने के लिए, वर्जिन गलैक्टिक ने एक नए, प्रतिष्ठित उपभोक्ता ब्रांड का अनावरण किया, जिसे अंतरिक्ष से पृथ्वी को देखने के अनुभव के प्यार, आश्चर्य और विस्मय को पकड़ने और दुनिया भर में भविष्य के अंतरिक्ष यात्रियों की पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है नई पेश की गई ब्रांड पहचान में स्पेसशिप है; जो इंजीनियरिंग उत्कृष्टता की परिभाषा ही है, अग्रणी डिजाइन का उत्सव, और वर्जिन गलैक्टिक स्पेसफ्लाइट अनुभव के लिए पूरी तरह अद्वितीय एक आइकन।

प्रेसिडेंट एंड चीफ बिजनेस ऑफिसर, कमर्शियल एंड कंज्यूमर ऑपरेशंस, ब्लेयर रिच ने कहा, “हमने अपने वाणिज्यिक व्यवसाय के विकास का समर्थन करने के लिए एक आकर्षक और प्रभावी बिक्री प्रक्रिया विकसित की है। एक वैश्विक, वाणिज्यिक स्पेसलाइन एक प्रतिष्ठित और कालातीत ब्रांड की मांग करती है। यह महत्वपूर्ण है कि हमारा ब्रांड हमारी गतिशील ग्राहक पेशकश का प्रतिनिधित्व करता है और हमारे अद्वितीय अनुभव, शैली तथा सेवा बयान करता है।”
स्पेसफ्लाइट आरक्षण की कुल कीमत $450,000 अमेरिकी डॉलर है। $150,000 अमेरिकी डालर की प्रारंभिक जमा राशि के बाद, ग्राहक उड़ान से पहले अपना अंतिम भुगतान करेंगे। स्पेसफ्लाइट आरक्षण में रुचि रखने वाले आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के लिए www.virgingalactic.com पर जा सकते हैं।

वर्जिन गलैक्टिक प्रेस एसेट्स (Virgin Galactic Press Assets) से तस्वीरें और बीरोल सहित सभी प्रेस सामग्री डाउनलोड करें

वर्जिन गलैक्टिक होल्डिंग्स के बारे में

वर्जिन गलैक्टिक एक एयरोस्पेस और अंतरिक्ष यात्रा कंपनी है, जो अपने उन्नत वायु और अंतरिक्ष वाहनों के साथ निजी व्यक्तियों और शोधकर्ताओं के लिए मानव अंतरिक्ष उड़ान में अग्रणी है। यह एक स्पेसफ्लाइट सिस्टम विकसित कर रहा है जिसे दुनिया को अंतरिक्ष यात्रा द्वारा बनाए गए प्यार, आश्चर्य और विस्मय से जोड़ने तथा ग्राहकों को एक परिवर्तनकारी अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप https://www.virgingalactic.com/ पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं

भविष्य उन्मुख बयान

इस प्रेस विज्ञप्ति में वर्जिन गलैक्टिक होल्डिंग्स, इंक. (“कंपनी”) के संबंध में संघीय प्रतिभूति कानूनों के अर्थ के भीतर कंपनी के स्पेसफ्लाइट सिस्टम, बाजारों और अपेक्षित उड़ान कार्यक्रम के बारे में बयान शामिल हैं। इन भविष्य उन्मुख बयानों को आम तौर पर “विश्वास,” “परियोजना,” “उम्मीद,” “अनुमान,” “आकलन,” “इरादा,” “रणनीति,” “भविष्य,” “अवसर,” जैसे शब्दों से पहचाना जाता है। ,” “हो सकता है,” “चाहिए,” “होगा,” “होना चाहिए” और इसी तरह के भाव। भविष्य उन्मुख बयान भविष्य की घटनाओं के बारे में भविष्यवाणियां, अनुमान और अन्य बयान हैं जो वर्तमान अपेक्षाओं और मान्यताओं पर आधारित हैं और इसलिए, जोखिम व अनिश्चितताओं के अधीन हैं। कई कारक वास्तविक भविष्य की घटनाओं को इस प्रेस विज्ञप्ति में भविष्योन्मुखी बयानों से भौतिक रूप से भिन्न होने का कारण बन सकते हैं। ये 31 दिसंबर 2021 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए फॉर्म 10-के पर हमारी वार्षिक रिपोर्ट में शामिल कारकों, जोखिमों और अनिश्चितताओं समेत हैं पर उन्हीं तक सीमित नहीं है क्योंकि ऐसे कारकों को समय-समय पर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (“एसईसी”) के साथ हमारी अन्य फाइलिंग में अपडेट किया जाता रह सकता है, जिसे एसईसी की वेबसाइट www.sec.gov और हमारे वेबसाइट www.virgingalactic.com के निवेशक संबंध वाले हिस्से में ऐक्सेस किए जा सकते हैं। ये फाइलिंग अन्य महत्वपूर्ण जोखिमों और अनिश्चितताओं की पहचान करती है और उनका समाधान करती है जो कंपनी की वास्तविक घटनाओं और परिणामों को भविष्य उन्मुख बयानों में निहित भौतिक रूप से भिन्न कर सकती हैं। भविष्य उन्मुख बयान केवल उसी तारीख के बारे में बोलते हैं, जिस तारीख को वे बनाए जाते हैं। पाठकों को सावधान किया जाता है कि वे भविष्य उन्मुख बयानों पर अनुचित निर्भरता न रखें, और कानून के तहत आवश्यक को छोड़कर, कंपनी कोई दायित्व नहीं मानती है और इन भविष्य उन्मुख बयानों को अद्यतन या संशोधित करने का कोई इरादा नहीं रखती है ऐसा चाहे नई जानकारी के परिणामस्वरूप हो, भविष्य की घटनाओं के कारण या अन्यथा।

स्रोत रूपांतर Businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220214005920/en/
 
संपर्क:
मीडिया पूछताछ के लिए:
अलीना क्रेन – वाइस प्रेसिडेंट संचार
Virgingalacticpress@virgingalactic.com
575.800.4422 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments