Homeपरिदृश्यटॉप स्टोरीचुनाव के इस मौसम में बहुत कुछ बंट रहा है मुफ्त...समझना तो...

चुनाव के इस मौसम में बहुत कुछ बंट रहा है मुफ्त…समझना तो जनता को है

spot_img

नई दिल्ली (गणतंत्र भारत के लिए न्यूज़ डेस्क ) :  कुछ महीनों के बाद देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। राजनीतिक दलों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाने शुरू कर दिए हैं। इस कड़ी में प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता अपने-अपने दांव आजमा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनावी लिहाज से इन राज्यों में तमाम विकास योजनाओं का शिलान्यास कर रहे हैं और जनता को भरोसा दिलाने का प्रयास कर रहे हैं कि अगर बीजेपी इन राज्यों में चुनाव जीतती है तो इनसे राज्यों की जनता को क्या फायदा होगा। प्रधानमंत्री ने वाराणसी में लगातार कई विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और काशी विश्वनाथ मंदिर क़ॉरिडोर का उद्घाटन भी इसी कड़ी में शामिल हैं। हालांकि इन मौकों का इस्तेमाल उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में कम बल्कि बीजेपी के नेता के रूप में ज्यादा किया और यहां से राजनीतिक संदेश ज्यादा दिए गए।   

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम छात्रों को लैपटॉप और टैबलेट बांटे। मकसद, नौजवान वोटरों को बीजेपी के साथ किसी तरह से जोड़ने का था। सूत्रों के अनुसार, बांटे गए इन टैबलेट और लैपटॉप में एडमिन बीजेपी आईटी सेल को रखा गया है। सीधा सा मतलब है, पैसा सरकार का और उपयोग पार्टी के प्रचार के लिए।

अखिलेश की मुफ्त बिजली

इसी कड़ी में, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घोषणा की है कि राज्य में अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो घरेलू बिजली के उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी और किसानों को भी सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि,  2022 में हमारा पहला संकल्प यही है। सभी जानते हैं कि समाजवादी पार्टी की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। बीजेपी केवल झूठ बोलती है, जबकि समाजवादी पार्टी जो कहती है उसे करती है।

अखिलेश यादव ने नए साल के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर पहला काम जो होगा वो ये होगा कि 300 यूनिट तक घरेलू बिजली मुफ्त करने और किसानों के बिजली बिल माफ करने के साथ सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने का काम होगा। अखिलेश यादव ने इस सिलसिले में एक ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि, अब बाइस में न्यू यूपी में नई रोशनी से नया साल होगा। 300 यूनिट घरेलू बिजली और किसानों का बिल माफ होगा। नव वर्ष अमन चैन खुशहाली दे। सपा सरकार आएगी और 300 घरेलू बिजली और किसानों को सिंचाई की बिजली मुफ्त दिलाएगी।          

अखिलेश यादव के इस बयान पर मुख्यमंत्रो योगी आदित्य नाथ ने चुटकी लेते हुए  रामपुर में एक चुनावी सभा में कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के समय तो बिजली ही नहीं मिलती थी। ये मुफ्त बिजली कहां से देंगे।

पंजाब में केजरीवाल ने खोला पिटारा

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा के लिए चुनावी रैलियों में मुफ्त बिजली देने का एलान तो बहुत पहले ही कर दिया था। केजरीवाल ने अब दलितों और पिछड़ों की शिक्षा के लिए बहुत सारे एलान किए हैं। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने हाल ही में चंडीगढ़ के स्थानीय निकाय चुनावों में बड़ी जीत हासिल की है।

फोटो सौजन्य- सोशल मीडिया

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments