Homeअंदरखानेअंसार मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी) ने इन्सिटर पार्टनर्स द्वारा समर्थित सीड फंडिंग राउंड...

अंसार मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी) ने इन्सिटर पार्टनर्स द्वारा समर्थित सीड फंडिंग राउंड समाप्त किया

spot_img

Business Wire Indiaअंसार मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी), पाकिस्तान में एक आवास निर्माता कंपनी, ने अग्रणी इम्‍पैक्‍ट इन्‍वेस्‍टर इन्सिटर पार्टनर्स के नेतृत्व में अपने सीड फंडिंग राउंड के समापन की घोषणा की है। नई फंडिंग से एएमसी को पाकिस्तान में सस्ते आवासन परिदृश्य में बदलाव लाते हुए 1,300 से अधिक घरों और आवासीय भूखंड सौंपने में मदद मिलेगी।

पाकिस्तान में वर्ष 2025 तक घरों की कमी की संख्या बढ़कर 17.2 मिलियन हो जाने का अनुमान है। उच्च घनत्व वाली अनियोजित बस्तियाँ और झुग्गियाँ बढ़ रही हैं। इन दोनों में बुनियादी सेवाएँ नगण्य या शून्य हैं जिसके चलते कई तरह के पर्यावरणीय और स्वास्थ्य सम्बन्धी खतरे उत्पन्न हो रहे हैं। एएमसी के समाधान बड़े पैमाने के और वास्तविक प्रभाव उत्पन्न करते हुए बाज़ार में महत्वपूर्ण अंतर को दूर करते हैं।

एएमसी के फाउंडर, जवाद असलम ने कहा कि, “हमारा मिशन सामाजिक हैसियत का विचार किये बगैर प्रत्येक नागरिक के लिए सुरक्षित और फलते-फूलते समुदाय में जीने का अवसर सुनिश्चित करना है। जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने में अपनी कुशलताओं के साथ निर्माण में अपनी विशेषज्ञता का समावेश करते हुए हम आरंभिक संकल्पना से लेकर पूरा होने तक समग्रतापूर्ण रूप से प्रोजेक्ट्स डिलीवर करते हैं। एएमसी दूसरों से इस मायने में अलग है कि हमारे निर्माण समाधान न केवल इमारतों पर, बल्कि सामाजिक अवसंरचना और सेवाओं पर भी केन्द्रित हैं। इसमें चिकित्सीय सुविधा, स्कूल, उद्यान, और ज्यादा ज़रूरी सेवाएं, जैसे कि बिजली, स्वच्छ जल तथा भूमिगत नालियां सम्मिलित हो सकती हैं। अंततः, हम फलने-फूलने के उद्देश्य से समाज के लिए ज़रूरी हर चीज का निर्माण करते हैं।”

एकत्रित फण्ड से कंपनी की विकास योजनाओं को पाकिस्तान में निम्न-लागत आवासन में परिनियोजन बढ़ाने में मदद मिलेगी। एएमसी यूके-आधारित रीऑल लिमिटेड और प्लेसेस फॉर पीपल सहित स्थानीय एवं अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल पार्टनर्स के सुदृढ़ नेटवर्क के साथ-साथ काम करेगी। एएमसी प्रत्येक नए निर्माण के लिए सन्दर्भ के अनुसार डाइनैमिक विनियामक तथा राजनैतिक परिदृश्य के अनुकूल निर्मित समाधानों को चिन्हित और विकसित करने के लिए सहयोगात्मक दृष्टिकोण अपनाता है।

पाकिस्तान सरकार ने आगामी वर्ष में बृहत् अवसंरचना परियोजनाओं में महत्वपूर्ण निवेश का वचन दिया है, जबकि वित्त मंत्री शौकत तरीन ने आर्थिक वृद्धि मजबूत करने के लिए 6 बिलियन डॉलर का प्रावधान किया है। पकिस्तान के सामुद्रिक मामलात मंत्री ने भी हाल में चीनी सरकार के साथ अवसंरचना में निवेश का वचन दिया है। यह एक नए 3.5 बिलियन डॉलर का निर्माण है, जिसे कराची कोस्टल कोम्प्रेहेंसिव डेवेलपमेंट जोन कहा जाता है।

इन्सिटर के पाकिस्तान कंट्री मैनेजर, हम्माद उमर ने कहा कि, “हम पाकिस्तान में निर्माणात्मक विकास में तेज वृद्धि देख रहे हैं, और अल्प सुविधाप्राप्त आबादी के लिए माँग पूरी करने में एएमसी जैसी कंपनियों से बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद रखते हैं। यह उभरता व्यावसायिक क्षेत्र न केवल निवेशकों के लिए बाज़ार प्रतिलाभ का सृजन करता है, बल्कि लाखों परिवारों के लिए वास्तविक प्रभाव भी उत्पन्न करता है। हमें जवाद और उनकी टीम का हमसफ़र बनने पर गर्व हो रहा है और हम इस क्षेत्र में और अधिक प्रभाव निवेश करने की उम्मीद करते हैं।”

यह सौदा देश में इन्सिटर का तीसरा प्रभाव निवेश है। जैसे-जैसे पूरे पाकिस्तान में निर्माण में अंतरराष्ट्रीय निवेश की दिलचस्पी बढ़ रही है, आगे और अधिक अवसर पैदा होने की उम्मीद है जिससे मापनीय सामाजिक एवं पार्यवारिक प्रभाव उत्पन्न होगा तथा देश में सबसे ज्वलंत चुनौतियों का हल निकलेगा।

एएमसी के विषय में:
 
अंसार मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी) पकिस्तान में संवहनीय (सस्टेनेबल) निम्न-आय आवासन का प्रवर्तक है। एएमसी ने रीऑल (यूके) और इन्सिटर (सिंगापुर) सहित विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित संगठनों से विदेशी निवेश में 30 मिलियन यूएस डॉलर से अधिक राशि एकत्रित की है। एएमसी की परियोजनाएँ सभी आवश्यक अनापत्ति प्रमाण-पत्र (एनओसी) प्राप्त करने और सुनियोजित सिविल इंफ्रास्ट्रक्चर (अंदरूनी सड़कें, पानी, जल-मल निकास प्रणाली, और यूटिलिटी प्रणाली) तथा सामाजिक इंफ्रास्ट्रक्चर (पार्क, स्कूल, चिकित्सालय और कमर्शियल) द्वारा परिपूर्ण होने के बाद आरम्भ की जाती हैं।
 
एएमसी ने पकिस्तान में दो आदर्श गाँवों सहित आठ से अधिक परियोजनाओं का सफलतापूर्वक बीड़ा उठाया है। वेबसाइट: (https://amcpakistan.org/)

इन्सिटर पार्टनर्स के विषय में:

इन्सिटर पार्टनर्स एशिया स्थित एक प्रभाव निवेश संगठन है, जिसका मुख्यालय सिंगापुर में है। इसका मिशन विकासशील एशिया में निम्न-आय वर्ग के उपभोक्ताओं के लिए जिंदगी बदलने वाले समाधान का निर्माण करने वाले उद्यमियों की मदद करना है। इन्सिटर पार्टनर्स ने इस क्षेत्र में 27 निवेश किया है। इसके कार्यों से कम्बोडिया, भारत, म्यांमार और पाकिस्तान में 40 मिलियन से अधिक लोगों पर प्रत्यक्ष प्रभाव पड़ा है। इन लोगों को इसकी पोर्टफोलियो कंपनियों द्वारा सेवाएं दी जा रही हैं।

इन्सिटर पार्टनर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए:

वेबसाइट: (http://www.insitorpartners.com/)

businesswire.com पर स्रोत संस्करण इस लिंक पर देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20220228005478/en/
 
संपर्क :
अधिक जानकारी के लिए,
स्थानीय प्रेस संबंधी पूछताछ:
जवाद असलम (सीईओ)
+923454136651
info@amcpakistan.org

वैश्विक प्रेस संबंधी पूछताछ:
इन्सिटर पार्टनर्स
जैकी हॉकिंग,
+65 84545945
jhocking@insitormanagement.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments