Homeअंदरखानेबुल्गारी और दुबई कल्चर ने बुल्गारी कंटेपररी आर्ट पुरस्कार के पहले संस्करण...

बुल्गारी और दुबई कल्चर ने बुल्गारी कंटेपररी आर्ट पुरस्कार के पहले संस्करण के विजेता की घोषणा की

spot_img

Business Wire India
दुबई संस्कृति और कला प्राधिकरण के अध्यक्ष ने एक्सपो 2020 दुबई में इटली पैवेलियन में आयोजित पुरस्कार समारोह में भाग लिया।
नीमा नबावी को जूरी द्वारा चयनित कलाकारों में से पुरस्कार के विजेता के रूप में चुना गया था जिसमें जुमा अलहज और कमल अल्ज़ुबी भी शामिल थे।

दुबई कल्चर एंड आर्ट्स अथॉरिटी (दुबई कल्चर) की चेयरपर्सन और दुबई काउंसिल की सदस्य, मोहतरमा शेखा लतीफा बिंत मोहम्मद बिन राशिद अल मक्तूम की उपस्थिति में ज्वैलरी और लग्जरी के क्षेत्र में मौजूद अग्रणी इटैलियन ब्रांड बुल्गारी ने दुबई कल्चर के साथ साझेदारी में  समकालीन कला पुरस्कार के पहले संस्करण के विजेता की घोषणा की है। विजेता के नाम की घोषणा एक्सपो 2020 दुबई के इटली पैवेलियन में आयोजित एक समारोह में किया गया। पुरस्कार की जूरी द्वारा चयनित तीन कला कृतियों की सूची में से विजेता का चयन किया गया।
 
समारोह में दुबई स्थित इटली के वाणिज्य दूतावास के महावाणिज्य दूत, महामहीम जोसेप  फिनोकियारो,; एक्सपो 2020 दुबई के लिए इटली के कमिश्नर  जनरल,  पाओलो ग्लिसेंटीबुल्गारी के ग्रुप सीईओ, जीन क्रिस्टोफ बाबिन; बुल्गारी में ब्रांड क्यूरेटर लूसिया बोस्कैनी, दुबई कल्चर की महानिदेशक महामहिम हाला बद्री; और दुबई कल्चर में कला और साहित्य क्षेत्र के सीईओ, डॉ सईद मुबारक बिन खरबाश ने कार्यक्रम में शिरकत की।
 
जोसेप मोस्काटेलो, नुजूम अल्घनेम और पेट्रीसिया मिल्स एफआरएसए समेत तीन विशेषज्ञों के एक पैनल ने शामिल कला कार्यों का यशोगान करने के लिए दुबई इंटरनैशनल फाइनैंशियल सेंटर में वैन डे गौडेनबर्ग आर्ट गैलरी में 3 से 8 फरवरी तक आयोजित प्रदर्शनी का दौरा किया। 15 कलाकृतियों में समिति ने तीन कलाकारों का चयन किया, जिसमें जुमा अलहज (यूएई), दुबई स्थित कमल अल्ज़ुबी (जॉर्डन), और दुबई स्थित कलाकार नीमा नबावी (ईरानी-अमेरिकी) शामिल थे, जिन्हें जूरी ने विजेता कलाकृति के लिए चुना।
 
नीमा नबावी को एक ट्रॉफी मिली जो दुबई के अल फहीदी और अल शिंदाघा ऐतिहासिकता से प्रेरित वास्तुशिल्प आभूषणों के साथ  प्रमुख प्रतिष्ठित पहचान और स्टोरफ्रंट से प्रेरित छायाचित्र को मिलाकर रोम और दुबई के बीच सौंदर्य और सांस्कृतिक संवाद का जश्न मनाती है। ट्रॉफी को अमीराती डिजाइनर कमला अल ओलामा ने डिजाइन किया गया था और मोहम्मद अलसुवेदी द्वारा स्थापित एक अमीराती स्टूडियो असतीर द्वारा निर्मित किया गया था, जो समृद्ध अमीराती विरासत को प्रतिबिंबित करने वाले समकालीन उत्पादों में विशेषज्ञता रखते हैं।
 
ट्रॉफी महान सांस्कृतिक महत्व वाली सामग्रियों का उपयोग करती है। संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रीय वृक्ष अल गाफ की बेहतरीन लकड़ियों से एक फ्रेम का निर्माण किया गया है, जो विरासत और दृढ़ता का प्रतीक है। डिजाइन में देशी मदर-ऑफ-पर्ल जड़े हुए रूपांकनों और पीतल को भी शामिल किया गया है।

नीमा नबावी ने पुरस्कार जीतने पर प्रसन्नता व्यक्त की और अपनी कलात्मक दृष्टि को साझा करने का अवसर देने के लिए बुल्गारी और दुबई कल्चर को धन्यवाद दिया। उन्होंने पुरस्कार के लिए अपने काम का चयन करने के लिए विशेषज्ञों और जूरी का भी आभार व्यक्त किया।

विजेता कलाकृति को एक्सपो 2020 में इटली पैवेलियन में प्रदर्शित किया गया था। कलाकार को ब्रांड की दुनिया के माध्यम से एक सप्ताह की लंबी यात्रा के हिस्से के रूप में रोम का अनुभव करने का अवसर दिया गया ताकि वह इसे बुल्गारी के नजरिए से इस शहर का अनुभव कर सकें। वह बुल्गारी के रंगीन रत्नों की सुंदरता का अनुभव करेंगे और रोम में मैसन के प्रमुख स्टोर में डोम्सएवरिया संग्रहालय का दौरा करेंगे। इसके साथ ही  डिजाइनरों के साथ कार्यशालाओं में भाग लेंगे और विशेष रूप से बुल्गारी के संरक्षण, पहल और प्रेरणा से जुड़े ऐतिहासिक स्थलों और सांस्कृतिक स्थानों का विशेष भ्रमण भी करेंगे। इसके अलावा, विजेता कलाकृति को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दुबई कल्चर और बुल्गारी से जुड़े स्थानों पर भी प्रदर्शित किया जाएगा।
 
जुलाई 2021 में शुरू किया गया बुल्गारी कंटेम्परेरी आर्ट अवार्ड ने यूएई के राष्ट्रीय और निवासी कलाकारों के लिए ‘ब्यूटी कनेक्ट्स पीपल’ थीम के तहत कलाकृतियाँ प्रस्तुत करने के अवसरों की शुरुआत की, जिसने उन्हें रचनात्मक रूप से व्यक्त किया कि कैसे सुंदरता लोगों को जोड़ती है और दुबई और रोम जैसे शहर किस तरह से प्रेरणादायक सौंदर्य और नवीनता के द्वारा आपस में कैसे जुड़े हैं।

*स्रोत: AETOSWire
 
फोटो/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध हैं:
https://www.businesswire.com/news/home/52727045/en
 
 
संपर्क :
एंटनी बोगोस +971503310001
ईमेल ऐड्रेस: antoine@cbpr.me
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments